PATNA: Chhath Puja 2020: छठ पर्व को लेकर गुरुवार को अधिकारियों ने बैठक कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया और घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया। प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने आस्था का महापर्व छठ पूजा के सफल, सुरक्षित और सुचारु आयोजन सुनिश्चित कराने के लिए छठ घाटों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की ब्रीफिंग कृष्ण मेमोरियल हॉल में की। बैठक में सभी अधिकारियों को घाटों पर कोविड-19 के खतरे को देखते हुए जरूरी एहतियात बरतने, सतर्क और सजग रहने को कहा। इसके तहत सुरक्षित छठ पूजा के लिए घाटों पर 2 गज की दूरी रखने और मास्क का अनिवार्य प्रयोग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इसका अनुपालन सभी प्रतिनियुक्त कर्मी से लेकर अन्य व्यक्तियों को भी करना है। बैठक में डीएम पटना कुमार रवि, नगर आयुक्त पटना नगर निगम हिमांशु शर्मा, एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश, नगर पुलिस अधीक्षक सहित सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी उपस्थित थे।

Happy Chhath Puja 2020 Wishes,Images,Status: इन मैसेजेस और कोट्स संग सभी को दीजिए छठ पूजा की पावन शुभकामनाएं

घाट पर सुरक्षा के लिए जरूरी निर्देश

-कोरोना संक्रमण को देखते हुए अ‌र्घ्य के दौरान पानी में डुबकी नहीं लगाने और बैरिकेडिंग के भीतर ही रहने संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन कराने को कहा गया।

-नदियों में निजी नावों के परिचालन पर रोक है तथा आकस्मिकता को देखते हुए एहतियात के रूप में घाटों पर पर्याप्त संख्या में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की तैनाती की गई है। इसके अतिरिक्त एहतियात के रूप में पर्याप्त संख्या में नाव एवं प्रशिक्षित नाविकों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

-घाटों पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाया गया है इसका सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। इसके लिए हर घाट पर तैनात दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को आपसी समन्वय एवं संतुलन बनाते हुए शत-प्रतिशत अनुपालन कराने को कहा। ताकि घाट पर भीड़ की स्थिति ना हो।

-मेडिकल टीम को भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जीवन रक्षक दवाओं और मेडिकल टीम के साथ एलर्ट मोड में रहने और सक्रिय एवं तत्पर रहने का निर्देश दिया गया।

-निर्बाध बिजली आपूíत सुनिश्चित रखने और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश।