-मुख्य सचिव ने दी जानकारी अब ऑन डिमांड होगी जांच

PATNA: संडे को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में दो दिवसीय बिहार दौरे पर केंद्रीय टीम पटना पहुंची। टीम ने बिहार में कोरोना संक्रमण की कम और धीमी जांच को लेकर सवाल उठाए हैं। संयुक्त सचिव ने बिहार सरकार को सुझाव दिए हैं कि जांच का दायरा बढ़ाया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच और समय पर रिपोर्ट प्राप्त करने की व्यवस्था की जाए। लव अग्रवाल के साथ नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ। सुजीत कुमार सिंह और एम्स दिल्ली के मेडिसीन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ। नीरज निश्चल भी हैं।

जरूरत के हिसाब से जांच

बिहार में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सरकार ने नई रणनीति के तहत अब ऑन डिमांड जांच का निर्णय लिया है। जहां भी जरूरत होगी, उतनी जांच कराई जाएगी। संडे को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में आई टीम को यह जानकारी दी गई। बताया गया कि कोरोना को रोकने के लिए हर प्रयास जारी है।

रोज कर सकते 25 हजार जांच

मुख्य सचिव ने कहा कि सवाल 10 या 25 हजार का नहीं है। संक्रमण की पुख्ता जानकारी के लिए हर डिमांड पर जांच होगी। जितनी मांग होगी, उतनी जांच भी होगी। 25 हजार जांच की मांग आएगी तो वह भी की जाएगी। इसके लिए सरकार आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था भी कर रही है। हर जगह सैंपल देने के लिए सेंटर खोले जा रहे हैं।