सिटी में क्राइम अन-कंट्रोल

राजधानी पटना में क्राइम अनकंट्रोल है। अपराधी बेलगाम हो गए हैं। हर दिन हत्या और लूट की घटना से शहर में भय का माहौल पनपने लगा है। बढ़ते क्राइम पर कंट्रोल करने को लेकर मुख्यमंत्री से लेकर डीजीपी तक सख्त निर्देश दे चुके हैं। इसके बाद भी स्थिति कंट्रोल में नहीं आ रही है। वरीय पुलिस अधिकारी गश्त पर हैं पर अपराधियों पर इसका असर नहीं दिख रहा है। अब डीआईजी सेंट्रल राजेश कुमार ने क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए चीता बटालियन को तैनात करने का निर्णय लिया है। फिलहाल ये चीता बटालियन पटना वेस्ट में तैनात किया जाएगा। अगर वहां पर चीता बटालियन सक्सेस रहती है तो इसे पूरे पटना में लागू किया जाएगा।

स्पेशल कमांडोज के जवान होंगे शामिल

राजधानी में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए एएसपी ऑपरेशन के नेतृत्व में गठित इस टीम में एसटीएफ की ऑपरेशन यूनिट, चीता बटालियन और स्पेशल कमांडोज के जवान शामिल रहेंगे। यह टीम पूरे इलाके पर अपनी नजर रखेगी। इसके साथ ही इस क्षेत्र में जितने भी थाने हैं वे एक्टिव मोड में काम करेंगे। थानेदारों को अपने-अपने इलाके के सभी अपराधियों और कौन उन्हें पनाह दे रहा है इसकी लिस्ट बनाने का निर्देश दिया गया है।

आज से शुरू होगा चीता अभियान

डीआईजी सेंट्रल राजेश कुमार की चीता टीम में करीब 35 जवान रहेंगे। ये जवान आधुनिक हथियारों से लैश होंगे और इसकी शुरूआत पालिगंज, दुल्हिनबाजार, नौबतपुर सहित पटना वेस्ट के थाना क्षेत्र में किया जाएगा। चीता टीम के साथ कमांडो भी मैदान में उतरेंगे। इनके टीम में करीब 150 जवान होंगे। ये टीम गुरुवार से मैदान में उतरेगी। लगातार 10 दिनों तक छापेमारी करेगी। इस टीम का नेतृत्व एसपी वेस्ट करेंगे।

एक के बाद एक अपराध

आर ब्लॉक पर दिनदहाड़े व्यापारी को लूटा

बुधवार की शाम करीब चार बजे आर ब्लॉक के पास दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने मीठापुर से करबिगहिया की तरफ जा रहे सरसों तेल कारोबारी मुकेश कुमार की स्कूटी को ओवरटेक कर रोक लिया। बीच सड़क पर बदमाशों ने कारोबारी पर पिस्टल तान दी और उनकी स्कूटी सहित डेढ़ लाख कैश लूटकर फरार हो गए।

लूट का विरोध किया तो चाकू से गोदा

कंकड़बाग थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक युवक के साथ लूट की कोशिश की। युवक ने जब विरोध किया तो उसे चाकू मार दिया। फ्लोरा पार्क में बिट्टू भुट्टा बेचता था। शाम में करीब दो युवक आए और उसके साथ लूट का प्रयास किए। इस दौरान बिट्टू ने उन्हे पकड़ लिया। बचने के लिए बदमाशों ने उसे चाकू मार दिया।

सेना के रिटायर्ड अधिकारी से लूट ली चेन

पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में भी एक रिटायर्ड अधिकारी के साथ लूट का मामला सामने आया है। रिटायर्ड अधिकारी बाजार जा रहे थे। इस दौरान बदमाश उनका चेन छपट कर भाग गए। घटना के बाद वो थाने गए और वहां पर उन्होंने इसकी शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है।