-मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा आज राजनीतिक दलों के साथ करेंगे मीटिंग

PATNA: विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा के लिए चुनाव आयोग की टीम तीन दिवसीय बिहार दौरे पर मंगलवार को पटना पहुंची। टीम ने पटना पहुंचते ही बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में आई टीम में चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और राजीव कुमार, आयोग के सेक्रेट्री जनरल उमेश सिन्हा, उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन, चंद्र भूषण कुमार, आशीष कुंद्रा, एडिशनल डायरेक्टर जनरल पीआइबी शेफाली बी शरण, शरत चंद्रा, पंकज श्रीवास्तव शामिल है। बुधवार की सुबह 10 बजे से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी। 12.30 बजे से डेढ़ बजे तक एनफोर्समेंट एजेंसियों के साथ आयोग की टीम बैठक कर रणनीति तय करेगी।

आज राजनीतिक दलों के साथ बैठक

बुधवार की सुबह 10 बजे से 12 बजे तक राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोग की टीम बैठक करेगी। 12.30 बजे से डेढ़ बजे तक एनफोर्समेंट एजेंसियों के साथ आयोग की टीम बैठक कर रणनीति तय करेगी। दोपहर तीन बजे से रात 8 बजे तक वह अहम बैठक में शामिल होगी। इसमें चुनाव को लेकर कई विशेष योजना पर चर्चा होगी। इस बैठक में बिहार के 26 जिलों के डीएम और एसएसपी-एसपी भी शामिल होंगे। चुनाव में नेताओं के खर्च के साथ उनकी गतिविधियों पर नजर रखने को लेकर भी इस बैठक में योजना बनाई जाएगी।

कल अफसरों के साथ मंथन

गुरुवार को सुबह साढे़ 10 बजे से दोपहर एक बजे तक चुनाव आयोग की विशेष टीम गया में 12 जिलों के डीएम एसपी के साथ बैठक करेगी। दोपहर बाद आयोग की टीम पटना में मुख्य सचिव के साथ डीजीपी के साथ पुलिस आला अधिकारियों ऑफिसर के साथ बैठक करेगी। इसमें चुनाव को लेकर पूरी रणनीति तय की जाएगी।