मौर्यालोक में बनी है कोरोना वारियर्स को सम्मान करने के लिए वॉल पेंटिंग

PATNA :

शहर के सबसे पॉश इलाके मौर्यालोक वॉल पेंटिंग के माध्यम से कोरोना काल में लोगों की सेवा में जुटे हेल्थ वर्कर्स को सम्मान दिया जा रहा है। शहर के स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया की तरफ से सम्मानित किया जा रहा है। मौर्यालोक कैंपस में आने वालों से लेकर इसके आसपास से गुजरने वाले भी इस पेंटिंग को देख सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी प्रत्यय अमृत ने कहा, यह पहल कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य में वायरस के फैलाव को रोकने के समíपत प्रयास के लिए काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स के प्रति आभार है।

सिटी प्रोजेक्ट का विस्तार

एसटी प्लस आर्ट इंडिया फाउंडेशन ने कहा, कोविड वॉरियर्स 2020 पटना में इंडिया के सिटी प्रोजेक्ट का विस्तार है। यह सार्वजनिक भवनों पर बड़े मुरल्स के रूप में कलात्मक मध्यस्थता के माध्यम से इस शहर को बदला हुआ दिखाने का प्रयास है। मौर्यालोक कॉम्पलेक्स में ये बिहार के फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मानित करने वाले इस आर्टवर्क के लिए हमारी पहली पसंद बना। इस कलाकृति को गुजरात के स्ट्रीट आíटस्ट डू ने डिजाइन किया है और उस्ताद मुनीर बुखारी ने इसे साकार किया है।

पटनाइट्स ने कहा - अच्छा इनिसिएटिव

मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स में बने इस पेंटिंग को देख पटनाइट्स भी इसे अवेयरनेस और कोरोना वॉरियर्स के सम्मान के लिए काफी अच्छा इनिसिएटिव मान रहे हैं। लोगों ने कहा कि इससे जन-जन तक कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान की भावनी जागेगी। साथ ही इसे देखकर कोरोनावायरस से बचाव के लिए अलर्ट रहने की सीख भी मिलेगी। वैसे भी कोरोना महामारी इतनी जल्दी खत्म होने वाला नहीं है तो ऐसे में इस तरह की पहल काफी आवश्यक है। शहर के हर प्रमुख स्थानों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में ऐसा होने से लोग बीमारी और बचाव को लेकर अवेयर रहेंगे।