PATNA/ BIHARSHARIFF : जिले में डेंगू का डंक थमने का नाम नहीं ले रहा। हर वर्ग के लोग इस बीमारी के भय से पूरी तरह से सहमें हुए हैं। पहले सिलाव के कड़ाह, बिहारशरीफ के सालुगंज, कंटाही, अलीनगर, कटरापर, सब्जी बाजार, चंडी आदि में फैलने के बाद अब बिहारशरीफ के कागजी मोहल्ला में भी शनिवार को दो जुड़वा बहनों में डेंगू होने का लक्षण मिला है।

जुड़वा बहनें अनफ फातमा व अलीस फामता के पिता कागजी मोहल्ल निवासी मो। राजू आलम ने बताया कि उनकी दोनों पुत्री को करीब एक सप्ताह से बुखार हो रहा था। उसका इलाज एक निजी क्लीनिक में कराया जा रहा था। बुखार ठीक नहीं होने पर उसकी जांच कराई गई तो उसमें डेंगू का लक्षण पाया गया। तत्पश्चात उसे चिकित्सक ने पटना रेफर कर दिया। इधर छूआछूत की तरह फैले इस बीमारी से आम व खास सभी लोग पूरी तरह से सहमें हुए हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी की रोकथाम में लिए अपनी ओर से पूरी ताकत झोंक दी है।

लेकिन इसमें पूरी तरह से सफलता नहीं मिल रही है। इसकी मुख्य वजह विभिन्न इलाकों में आपार गंदगी बताई जा रही है। इधर कागजी मोहल्ला में रहने वाले कुछ लोगों ने बताया कि उनके मोहल्ला में एक तलाव है जिसमें इतनी गंदगी फैली है कि किसी समय भी लोग संक्रमण बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। पूरा मोहल्ला इस बीमारी के कारण सहमें हुए है।

पूरे जिले में अब तक इसकी संख्या क्क्भ् से पार कर गई है। यदि यही रफ्तार रही तो इस रोग पर काबू पाना किसी के लिए आसान नहीं होगा। इधर स्वास्थ्य विभाग प्रभावित इलाकों में लगातार मेडिकल टीम से जांच करा रही है। सिलाव के कड़ाह में मेडिकल टीम के पास हर दिन दो से तीन संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। प्रभावित मरीजों को इलाज के लिए तत्काल उसे सदर अस्पताल भेजा रहा है।