PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी ने बिहार में एक माह राजकाज चलाने संबंधित अनुभव भी पीएम से साझा किए। उन्होंने पीएम को बिहार में नई सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं और मंत्रियों के कामकाज से संबंधित रिपोर्ट भी दी। आत्मनिर्भर बिहार बनाने और 20 लाख रोजगार सृजन को लेकर सरकार द्वारा शुरू की योजनाओं के बारे में बताया। कृषि कानून को लेकर विधानसभा वार आयोजित किसान चौपाल और अन्य संगठनात्मक गतिविधियों पर प्रधानमंत्री से चर्चा हुई।

इंटरनेट कनेक्शन पर चर्चा

डिप्टी सीएम ने ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर प्रस्तावित सुशासन दिवस की तैयारियों की जानकारी दी। इससे पहले दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से भी मुलाकात की। पोखरियाल को बिहार में केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालय बनाने के लिए भूमि उपल?ध कराने का भरोसा दिया। वहीं, विधि व सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात के दौरान गांवों में ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क पहुंचाने व पंचायतों को इंटरनेट कनेक्शन योजना पर चर्चा हुई।

पार्टी मुख्यालय भी पहुंचे

तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी ने भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी शिष्टाचार मुलाकात की।