-बिहार के दोनों डिप्टी सीएम दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे, राष्ट्रपति से की मुलाकात

PATNA: बुधवार को बिहार के दोनों डिप्टी सीएम दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी ने शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान राष्ट्रपति को तारकिशोर प्रसाद ने महान आंचलिक कथाकार फणीश्वरनाथ रेणु की कालजयी रचना 'मैला आंचल और परती परीकथा' की प्रतियां भेंट की और बिहार की विकास योजनाओं के बारे में बताया। राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई कि बिहार विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ता रहेगा।

बंद जूट मिलों के बहुरेंगे दिन

इसके बाद दोनों डिप्टी सीएम कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से मिले। बिहार में बंद जूट मिलों को चालू कराने और पूर्णिया में टेक्सटाइल पार्क और जूट पार्क से संबंधित विकास योजनाओं को जल्द पूरा करने से संबंधित बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। बिहार सरकार की यह पहल यदि जमीन पर उतरती है तो हजारों लोगों को रोजगार की उम्मीद जगेगी। दोनों डिप्टी सीएम ने गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की। इससे पहले दिल्ली पहुंचने बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।

बीएल संतोष से भी मिलेंगे

डिप्टी सीएम बनने के बाद तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी पहली दिल्ली दौरे पर हैं। ऐसे में दोनों नेताओं का बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष अलावा पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से मिलने का कार्यक्रम तय है। विधानसभा चुनाव में पार्टी की बड़ी जीत के बाद बीजेपी ने पहली बार दोनों नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी है। चर्चा है कि बीजेपी के शीर्ष नेता बिहार में नई सरकार के कामकाज का फीडबैक लेंगे। पार्टी और सरकार की आगामी रणनीति को लेकर टास्क भी देंगे।