-डीएम संजय अग्रवाल ने आपात मीटिंग की, प्लेटलेट्स में कमी नहीं आने देने का दिया आदेश

PATNA: डेंगू और चिकनगुनिया के अचानक बढ़े पेशेंट पर डीएम संजय अग्रवाल ने हेल्थ और नगर निगम के साथ बुधवार को आपात मीटिंग की। उन्होंने प्रभावित एरिया में फॉगिंग कराने और ऐंटी लार्वा स्प्रे का आदेश दिया। वहीं तीन अस्पताल के अधिकारियों से ब्लड और प्लेटलेट्स की कमी नहीं होने देने की बात कही।

क्0 बड़े मशीन से हो रहा फॉगिंग

नगर निगम के कमिश्नर अभिषेक सिंह ने कहा कि शहर में क्0 बड़े मशीन की मदद से फॉगिंग की जा रही है। इसे दो शिफ्ट में प्रभावित एरिया में फॉगिंग कराने को कहा गया। स्वास्थ्य विभाग को जलजमाव वाले एरिया में ऐंटी लार्वा स्प्रे करने का आदेश दिया। साथ ही अस्पताल कैंपस में भी फॉगिंग कराने को कहा गया। इस तरह से जिला प्रशासन ने अस्पतालों को कई आदेश दिया है।

पारा गिरते ही वायरस में होगी कमी

डीएम संजय अग्रवाल ने पीएमसीएच, एनएमसीएच के अधीक्षक, आईजीआईएमएस के निदेशक, नगर आयुक्त, एसडीओ पटना सदर और सिटी के साथ नगर निकायों के ईओ और स्वास्थ्य पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की। विशेषज्ञों ने कहा कि तापमान गिरने के साथ ही डेंगू के वायरस के प्रभाव में तेजी से कमी आएगी। तीनों अस्पतालों में जांच कीट के साथ डेंगू की दवा, प्लेटलेट्स और ब्लड की कोई कमी नहीं है। साथ ही पटना सदर के एसडीओ आनंद शर्मा और सिटी एसडीओ योगेंद्र सिंह को भी अपने एरिया में निगरानी रख व्यवस्था देखने को कहा है।