साइकिल चलाकर रैली का किया आगाज

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

छोड़ के अपना सारा काम, चलो पहले करें मतदान। इस नारे के साथ शहर में वोटिंग के लिए लोगों को अवेयर करने के लिए रैली निकाली गई। युवाओं के साथ डीएम कुमार रवि ने भी साइकिल चला कर वोट करने का संदेश दिया।

सोमवार को गांधी मैदान से रैली शहर के कई प्रमुख मार्गो से गुजरते हुए गांधी मैदान में लौटी। कार्यक्रम में

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम पटना कुमार रवि ने स्थानीय गांधी मैदान से मतदाता जागरूकता पर आधारित साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीएम ने खुद साइकिल चलाकर रैली का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधि के तहत पटना जिला में प्रतिदिन अनेक प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। न्यूनतम वोटिंग वाले मतदान केंद्रों को केंद्रित कर टोलों/ मोहल्लों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने के लिए कार्य योजना तैयार करने का निर्देश स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी को दिया।

स्टूडेंट्स में दिखा जोश

रैली में शामिल स्टूडेंट्स हाथों में तख्तियां लिए मतदाता जागरूकता पर आधारित नारे लगा रहे थे तथा लोगों को वोट करने का संदेश दे रहे थे। इस अवसर पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार, स्वीप कोषांग नोडल पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस प्रियंवदा भारती सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

स्कूली बच्चों को भी किया जाएगा जागरूक

डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को विद्यालयों में स्कूली बच्चों के बीच मतदाता जागरूकता पर आधारित क्विज, भाषण, पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन करने का निर्देश दिया।