-बखरी थाना क्षेत्र

के गोढि़यारी मोहल्ले

की घटना

-प्रशासन ने श्मशान

घाट से शव को किया

था बरामद

-शराब पीने की नहीं हुई पुष्टि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा मामला साफ

BEGUSARAI: इधर बुधवार को बखरी में दो युवकों की मौत और एक की गंभीर हालत की चर्चा के बीच डीएम अर¨वद कुमार वर्मा तथा एसपी अवकाश कुमार दोपहर बखरी पहुंचे। उन्होंने थाना पर स्थानीय पदाधिकारियों से बातचीत के बाद सीधे मृतकों के घर गए और पीडि़त परिवार से मुलाकात कर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान डीएम, एसपी ने स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों की मौजूदगी में घटना के संबंध में पीडि़त परिवारों से पूछताछ की। मृतक के स्वजनों ने युवकों की मौत के पीछे शराब पीने की चर्चा से साफ इंकार कर दिया। स्वजनों के मुताबिक उनके लड़कों ने कोई शराब नहीं पी थी। स्वजनों ने बुखार, उल्टी और दस्त को मौत का कारण बताया। हालांकि स्थानीय कुछ ग्रामीणों ने गोढि़यारी मोहल्ले में शराब निर्माण और धड़ल्ले से हो रहे व्यापार की शिकायत डीएम एवं एसपी से की। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि शिकायत पुलिस से करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे शराब तस्करों का मनोबल बढ़ा है। डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए एसडीओ को शिकायतकर्ता का नाम पता लेकर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

बीमारी बताया मौत का कारण

डीएम ने कहा कि युवकों की मौत का कारण शराब नहीं बल्कि बीमारी है.पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर कारणों का खुलासा हो सकेगा। एसडीओ अशोक गुप्ता, डीएसपी ओम प्रकाश, बीडीओ अमित पांडेय, सीओ कृष्ण मोहन कुमार मौजूद थे।

दो की संदिग्ध स्थिति में मौत

मंगलवार की रात बखरी नगर के गोढि़यारी मोहल्ले में दो युवकों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। जबकि एक ¨जदगी और मौत से जूझ रहा है। मरनेवालों में गोढि़यारी मोहल्ले के नारायण सहनी के पुत्र 22 वर्षीय राज कुमार सहनी तथा परमेश्वर चौधरी के 38 वर्षीय पुत्र सकलदेव चौधरी हैं। जबकि घायल युवक नारायण सहनी के पुत्र बिरजू सहनी हैं, जिनका बेगूसराय में इलाज चल रहा है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों युवकों की एक साथ हुई मौत बुधवार की सुबह जंगल की आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। इसको लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा होने लगी। लोग शराब पीने को मौत का कारण मानने लगे।

दोस्तों के साथ पी थी शराब

चर्चा के अनुसार, होली की शाम उक्त युवकों ने अपने दोस्तों के साथ शराब पी थी। दूसरे दिन सभी की हालत गंभीर हो गई। सभी के पेट में दर्द और उल्टी-दस्त होने लगा। स्थानीय स्तर से इलाज के बाद रात में सभी को निजी एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। इसमें से डाक्टरों ने राजकुमार को मृत घोषित करने के बाद सकलदेव को बेगूसराय रेफर कर दिया। बेगूसराय ले जाने के दौरान रास्ते में सकलदेव ने भी दम तोड़ दिया। सुबह मृतक के स्वजन शव को दाह संस्कार के लिए ले गए। इधर, शराब से मौत की चर्चा पर प्रशासन के कान खड़े हो गए। घटना से हरकत में आए एसडीओ अशोक कुमार गुप्ता, डीएसपी ओम प्रकाश, बीडीओ अमित कुमार पांडेय, बखरी थानाध्यक्ष बासुकीनाथ झा, परिहारा ओपी प्रभारी राजेश कुमार ठाकुर ने भारी पुलिस बल के साथ चंद्रभागा नदी के उजान बाबा थान श्मशान घाट पहुंच गए। प्रशासन ने वहां से दाह के लिए तैयार सकलदेव के शव को कब्जे में ले लिया। जबकि शव दाह के लिए ले जाई जा रही राज कुमार के शव को रास्ते में पंचमुहा रेलवे पुल के निकट से अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पूछने पर एसडीएम अशोक कुमार ने बताया कि उन्हें दो युवकों के शराब पीने से मौत की सूचना मिली थी। प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम में भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा स्वजनों के बयान के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा।