- राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में कई प्रस्तावों पर विमर्श

- प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में ढाई घंटे तक हुई बैठक

PATNA: जदयू आने वाले दिनों में अन्य राज्यों में संगठन विस्तार की योजना पर बड़े स्तर पर काम करेगा। सभी जगहों पर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की देखरेख में काम आगे बढ़ेगा। शनिवार को जदयू प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में तय हुआ कि रविवार को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कौन-कौन प्रस्ताव लिए जाएंगे। इसी के तहत संगठन विस्तार का प्रस्ताव लाने पर सहमति बनी। पार्टी कोरोना व पर्यावरण विस्तार पर भी प्रस्ताव लाएगी। राजनीतिक प्रस्ताव के तहत पश्चिम बंगाल के चुनाव पर भी विमर्श होगा। जदयू का वहां चुनाव लड़ना तय है।

कोरोना पर भी आएगा प्रस्ताव

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि पार्टी की ओर से कोरोना पर भी लाया जाएगा प्रस्ताव। इस क्रम में यह कहा गया कि बिहार में कोरोना संक्रमण से जूझने को लेकर जो काम हुए हैं वह ऑन रिकार्ड होना चाहिए। सरकार के प्रयासों से रिकवरी रेट भी देश में बहुत अच्छी है। इसके अतिरिक्त देश में जितनी संख्या में कोरोना की जांच हो रही है उससे 17 हजार टेस्ट अधिक बिहार में हो रहे हैं। इस बात भी बैठक में सहमति बनी कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पर्यावरण संरक्षण और इसके लिए लोगों को जागरूक किए जाने का भी प्रस्ताव लाया जाएगा। यह भी चर्चा हुई कि किस तरह से बिहार में चल रहे जल-जीवन-हरियाली अभियान की गूंज यूएन तक पहुंची।

किसानों के हित में हो रहे काम

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कहा कि बिहार में किसानों के हित के लिए लगातार काम चल रहे। मुख्यमंत्री ने विस्तार से यह बताया कि बिहार में सरकार के स्तर पर किसानों को किस-किस तरह की सुविधाएं मिल रही। मुख्यमंत्री ने कहा बिहार में पैक्स के माध्यम से धान की अधिप्राप्ति पूरी सहूलियत के साथ पूर्ण गति से हो रही। बैठक में हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू के परफार्मेस पर भी चर्चा हुई। यह कहा गया कि चुनाव में पार्टी की स्थिति पर प्रखंडवार समीक्षा भी चल रही है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने विषय प्रवर्तन किया। इस मौके पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, आफाक अहमद खान, लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी, प्रदेश जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।