- एम्स व आईजीआईएमएस में दो-दो और पीएमसीएच में एक की हुई मौत

PATNA: ब्लैक फंगस से शनिवार को पांच लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई। एम्स व आईजीआईएमएस में दो-दो और पीएमसीएच में एक की मौत हुई है। 14 नए संक्रमितों को भर्ती किया गया। राजधानी के सरकारी व निजी अस्पतालों में 210 से अधिक मरीज भर्ती हैं। अब तक ब्लैक फंगस के कारण 22 लोगों की मौत हो चुकी है। एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ। संजीव कुमार के अनुसार चार नए रोगियों को भर्ती किया गया। भर्ती रोगियों की संख्या 75 हो गई है। इनमें से 37 कोरोना संक्रमित हैं जिनमें ब्लैक फंगस पाया गया है। सात लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

आईजीआईएमएस के चिकित्साधीक्षक डॉ। मनीष मंडल ने बताया कि ब्लैक फंगस से दो रोगियों की मौत हुई है। कुल 94 पुष्ट और 10 आशंकित मरीज भर्ती हैं। 94 में से 15 कोरोना के साथ ब्लैक फंगस से भी पीडि़त हैं, वहीं 70 लोग कोरोना निगेटिव व ब्लैक फंगस से पीडि़त हैं। ब्लैक फंगस के नौ रोगियों की सर्जरी की गई है। पीएमसीएच में ब्लैक फंगस के कुल 11 रोगी भर्ती हैं। इनमें से एक को शनिवार को भर्ती कराया गया है। एनएमसीएच व चार अन्य निजी अस्पतालों ने एक-एक नए संक्रमित की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी है।

चार ने खुद को कराया डिस्चार्ज

ब्लैक फंगस से खौफजदा स्वजन अब अपने मरीजों को बेहतर उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जा रहे हैं। शनिवार को एम्स से चार से अधिक रोगियों को उनके स्वजन ने बेहतर उपचार के लिए दूसरी जगह ले जाने की बात कहकर डिस्चार्ज करा लिया। पीएमसीएच से एक रोगी बिना बताए अस्पताल से भाग गया।