- चालक की सूझबूझ और पुलिस गश्ती दल के पहुंचने पर बची राशि

- कार और बाइक से पहुंचे आधा दर्जन बदमाशों ने दिया अंजाम

PATNA: संडे चालक की सूझबूझ से 5 करोड़ रुपए लुटने से बच गया। दरअसल, मुजफ्फरपुर के सरैया थाना क्षेत्र के एनएच 722 स्थित बखरा बाजार चौक के पास कार और बाइक सवार आधा दर्जन बदमाशों ने सुबह 10.15 बजे अंधाधुंध फाय¨रग कर कैश वैन लूटने का प्रयास किया। बताया गया कि कैश वैन में करीब 5 करोड़ रुपए थे। अपराधियों से बचने के लिए चालक भगवानपुर निवासी मो। फिरोज ने वैन को सड़क से नीचे गड्ढे में उतार दिया। रोकने के लिए बदमाशों ने चालक पर गोली चलाई जो उसकी बांह में लगी। उसे सरैया पीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से एसकेएमसीएच रेफर किया गया। सूचना पर एसडीपीओ सरैया राजेश कुमार शर्मा और थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान घटनास्थल पर पहुंचे। गड्ढे में फंसी कैश वैन को जेसीबी से निकाल कब्जे में लिया।

छपरा -सिवान ले जाए जा रहे थे रुपए

निजी कैश कंपनी एजीएस स्क्यूओर की वैन एटीएम में रुपए डालने के लिए मुजफ्फरपुर के भिखनपुरा स्थित बैंक से रुपए लेकर छपरा-सिवान जा रही थी। एक किलोमीटर पीछे से गाड़ी आगे पीछे चल रही थी, लेकिन आवागमन होने और बस्ती के कारण वैन सवार लोग भांप नहीं सके। जबतक कुछ समझ पाते, अपराधी आगे से घेर फाय¨रग शुरू कर दी थी। गोली चालक की बांह में लगी। गोली लगने के बाद भी वैन को लुटने से बचाने के लिए चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए उसे सड़क किनारे गड्ढे में उतार दिया।

गड्ढे में वैन का गेट हुआ लॉक

कैश वैन पर दो गार्ड सुनील गुप्ता और मनोज सिंह तैनात थे। सुनील गुप्ता ने बताया कि गाड़ी पर फाय¨रग होते ही वे अलर्ट हुए, लेकिन तब तक गाड़ी गड्ढे में जा गिरी। इससे गाड़ी का गेट लॉक हो गया और वे वैन के अंदर ही फंसे रह गए। उसे मोर्चा संभालने का मौका भी नहीं मिला। स्थानीय लोग पहुंचे तो गेट बाहर से खोला जिसके बाद दोनों बाहर निकल सके। गाड़ी के गड्ढे में चले जाने से सभी सवार चोटिल हुए। पुलिस कैश वैन के गार्ड से पूछताछ कर रही है।

लोगों को आते देख भागा बदमाश

वैन में पांच करोड़ से अधिक रुपए थे। इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बड़ी राशि थी। इतनी बड़ी राशि बिना पुलिस की सूचना ले जाई जा रही थी। जिस समय कैश वैन को लूटने के लिए बदमाश फाय¨रग कर रहे थे, उसी समय बखरा के निकट सरैया थाना पुलिस के अधिकारी गश्ती दल के साथ जांच में निकले थे। यह गाड़ी कैश वैन से कुछ ही दूर पीछे थी। फाय¨रग के दौरान अचानक पीछे से पुलिस गश्ती दल की गाड़ी पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने भी दिलेरी दिखाई। गोलियों की आवाज सुनकर शोर मचाते हुए आसपास के लोग भी घटनास्थल की ओर दौड़ने लगे। इससे भी बदमाश घबरा गए और छपरा की ओर भाग निकले। भाग रहे अपराधियों की गाड़ी से स्थानीय निवासी नंद किशोर की साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई।

कैश वैन सुरक्षित है। सरैया थाना के पुलिस अधिकारी की सक्रियता से अपराधियों को भागना पड़ा।

-जयंतकांत, एसएसपी, मुजफ्फरपुर