-चिरैयाटांड़ स्टेशन रोड होते हुए मीठापुर आरओबी- मार्च 2017 में पूरा होगा

-एम्स से दीघा के बीच एलिवेटेड कॉरिडोर-अगस्त 2017 तक पूरा

-बेली रोड में लोहिया पथ चक्र-दिसंबर 2017 में हो रहा पूरा

-मीठापुर फ्लाईओवर से भिखारी ठाकुर फ्लाईओवर -नवंबर 2018 में पूरा

-चिरैयाटांड़ वाया करबिगहिया से मीठापुर आरओबी- नवंबर 2018 में होगा पूरा

PATNA: अगले वर्ष ख्0क्7 में मार्च से राजधानी में कई फ्लाईओवर चालू हो जाएंगे। यह सिलसिला नवंबर ख्0क्8 तक जारी रहेगा। फिर जाम से रेंगने वाले एरिया में ट्रैफिक व्यवस्था की समस्या लगभग समाप्त हो जाएगी। मीठापुर आरओबी को चिरैयाटांड़ से मार्च तक जोड़ दिया जाएगा। योजना जून ख्0क्फ् में शुरू हुआ था। यह प्रोजेक्ट दिसंबर ख्0क्भ् में ही पूरा होना था। इसके बाद अप्रैल ख्0क्म् निर्धारित की गई। अब यह प्रोजेक्ट मार्च ख्0क्7 में पूरा होगा। फाउंडेशन का काम करीब 9ख् परसेंट हो चुका है। सुपर स्ट्रक्चर म्9 परसेंट और एप्रोच वर्क आधा हो गया है।

एम्स-दीघा कारिडोर अगस्त तक पूरा

एनएच-98 स्थित एम्स और दीघा के बीच बन रहे एलिवेटेड कारिडोर का निर्माण अक्टूबर ख्0क्फ् में शुरू हुआ। इस कारिडोर की कुल लंबाई क्ख्.ख्7 किमी है। यह प्रोजेक्ट अगस्त ख्0क्7 में पूरा हो रहा है।

दिसंबर तक लोहिया पथ चक्र तैयार

बेली रोड के ललित भवन से लेकर विद्युत भवन के बीच लगने वाले जाम से मुक्ति के लिए बन रहे लोहिया पथ चक्र का काम दिसंबर ख्0क्भ् में शुरू हुआ। इसके तहत बो¨रग कैनाल रोड और दरोगा राय पथ में भी एलिवेटेड स्ट्रक्चर बनना है। फ्8क्.भ्9 करोड़ का यह प्रोजेक्ट दिसंबर ख्0क्7 में पूरा हो जाएगा। अब तक नौ परसेंट फांउडेशन हो चुका है।

भिखारी ठाकुर फ्लाईओवर

मीठापुर आरओबी को भिखारी ठाकुर फ्लाईओवर से जोड़ने का श्रीगणेश नवंबर ख्0क्भ् में हुआ था। क्0ब्.ख्क् करोड़ का यह प्रोजेक्ट नवंबर ख्0क्8 में पूरा हो रहा है। इसी तरह चिरैयाटांड़ पुल से करबिगहिया होते हुए मीठापुर आरओबी का प्रोजेक्ट नवंबर ख्0क्भ् में शुरू हुआ। एक सौ एक करोड़ का यह प्रोजेक्ट नवंबर ख्0क्8 में पूरा हो रहा है। इसके लिए पाइल लोड की जांच हो चुकी है।