MOTIHARI/PATNA: पश्चिम चंपारण के सिकटा से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के एजेंट अबी मोहम्मद उर्फ अबी अहमद की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर पूर्वी चंपारण में आइएसआइ के नेटवर्क का खुलासा हुआ है। अबी द्वारा दिए गए बयान के बाद जिले में फिलहाल संगठन के चार लोगों की तलाश जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिन लोगों के नामों का खुलासा हुआ है उसमें आदापुर के एक हाजी, रक्सौल की महिला और छौड़ादानो के दो टीचर शामिल हैं। चारों के नाम-पते को गोपनीय रखते हुए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) और जिला पुलिस की टीम काम कर रही है। दस सदस्यीय विशेष टीम काम कर रही है।

तीन मई को हुई थी गिरफ्तारी

आइएसआइ के एजेंट अबी की गिरफ्तारी तीन मई को हुई थी। गिरफ्तारी के लिए एनआइए की टीम दो महीने से काम कर रही थी। अबी आइएसआइ की आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के साथ जाली नोटों का भी कारोबार करता था। पहले भी पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन में क् अक्टूबर ख्0क्म् को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आइईडी) लगाने के मामले में आदापुर, रक्सौल से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं हरपुर थानाक्षेत्र के कडि़या नदी के पास फ् दिसंबर ख्0क्म् को रेल ट्रैक उड़ाने के मामले में दो लोग छौड़ादानो से गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

गिरफ्तार आइएसआइ सरगना की निशानदेही पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। चार लोगों को चिह्ति किया गया है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

-जितेंद्र राणा, एसपी, मोतिहारी (पूच)