- वाहन चोरों के इंटर स्टेट गैंग का पर्दाफ ाश, स्विफ्ट डिजायर से जाते थे चोरी करने

- बेचने के लिए साथ ले जाते थे सुन्दर लड़कियों को, ताकि पुलिस को शक न हो

-नेपाल, बर्मा सहित पश्चिम बंगाल, नगालैंड, असम तक फैला है रैकेट

PATNA : पटना से चोरी की गाडि़यां कई स्टेट में भेजी जा रही थी। इसके लिए एक बड़ा रैकेट काम करता है। इस गिरोह में चोरी करने वाले चोर हैं, बेचवाने के लिए बिचौलिए हैं, चोरी की गाड़ी रखने के लिए गैरेज वाला है और साथ ही सुन्दर-सुन्दर लड़कियां हैं। ये लड़कियां पुलिस को चकमा देने के लिए रखी गई हैं। जी हां, पूरी सोची-समझी साजिश के साथ एक बड़ा गिरोह तैयार किया गया है, जिसे पटना पुलिस ने दबोचा है। इस गिरोह के दस लोगों को पुलिस ने आलमगंज और अन्य जगहों से दबोचा है। उनकी निशानदेही पर दस लग्जरियस गाडि़यां भी बरामद की गई हैं।

चोरी करने के लिए भी ठाट

पकड़े गए गिरोह के अपराधी चोरी भी लग्जरियस तरीके से करते हैं। चोरी करने के लिए एक रात के लिए 20 हजार रुपए देकर किराए पर स्विफ्ट डिजायर गाड़ी ली जाती थी। इसी गाड़ी में बैठकर ये अपराधी चोरी करने वाली गाडि़यों की रेकी करते थे। इस गिरोह का सरगना मो। आसीफ कमाल नागालैंड में कई बार जेल की हवा हवा खा चुका है। इसके आधा दर्जन से अधिक नाम है जिसमें मनीष उर्फ बाबू उर्फ मनी तिवारी शामिल है।

गैरेज में रखते थे चोरी की गाड़ी

पकड़े गए अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि चोरी की गाडि़यों को त्रिपोलिया के ललेश प्रसाद के गैरेज में रखे जाते थे। यहां से सात चोरी की गाडि़यां बरामद की गई है। वहां से ही मुन्ना बिचौलिये का काम करता था और गाडि़यों की डील होती थी। दूसरे राज्यों के लोगों से गाडि़यों की डिल करने के बाद कई बार दूसरे स्टेट खुद चोरी की गाडि़यां पहुंचाता था यह गिरोह। इसके लिए वह लड़कियों का इस्तेमाल करता था। चोरी की गाडि़यों में महिलाओं के रहने के कारण पुलिस उनकी चेकिंग नहीं करती है और वे आराम से गाडि़यों को गंतव्य तक पहुंचा देते थे। सीनियर एसपी मनु महाराज ने बताया इस गिरोह के अन्य लोगों की भी पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है। जल्द पकड़ लिए जाएंगे बचे अपराधी भी।

Obtained

बोलेरो एसएलएक्स-08

स्विफ्ट डिजायर-01

जायलो-01

सुमो विक्टा एलएक्स-02

Arrested

1. मो। जावेद आलम

2. मो। सैफी आलम

3. मो। नेजामुद़दीन

4. मो। फिरोज आलम

5. सरफराज अनवर

6.इरफान शेख उर्फ सोनू

(सभी फुलवारीशरीफ )

7. असीफ कमाल उर्फ बाबू उर्फ मनीष, सुल्तानगंज

8. अजय सावर, दार्जीलिंग

9. ललेश प्रसाद, त्रिपोलिया आलमगंज

क्0. मो। मुन्ना त्रिपोलिया आलमगंज