टेंपो चालक गिरफ्तार, टेम्पो बरामद

PATNA/ SIWAN : बड़कागांव बाजार के पास मंगलवार को सुबह स्टेट हाइवे 7फ् पर टहलने के बाद घर लौटते समय एक अनियंत्रित टेंपो की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हो गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीण सड़क जाम कर मुआवजा की मांग करने लगे। दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल सिवान लाया गया, जहां स्थिति गंभीर होने के कारण पटना रेफर कर दिया गया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार को सुबह सराय ओपी क्षेत्र के बड़कागांव निवासी रेशमी देवी और उनकी बहू व गांव के ही रमाशंकर सिंह प्रतिदिन की भांति टहलने के लिए बाहर निकले थे। वे लोग टहल कर अपने घर लौट रहे थे, तभी सिवान की ओर से तरवारा के तरफ जा रही टेंपो ने जोरदार टक्कर मार दिया, जिससे बहारन पडि़त की पत्‍‌नी रेशमी देवी (म्0) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उनकी बहू श्रीराम पडि़त की पत्‍‌नी चंद्रशीला (ख्भ्) तथा गांव के रमाशंकर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए और स्टेट हाइवे 7फ् को जाम कर मुआवजे की मांग करने लगे।

सड़क जाम करने के तीन घंटे बाद सराय ओपी प्रभारी फेराज हुसैन, महादेवा ओपी प्रभारी शंभूनाथ प्रसाद, जीबी नगर के सअनि नकुल प्रसाद, पचरुखी सीओ गिन्नी लाल प्रसाद, बीडीओ डॉ। संजय कुमार ने मौके पर पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। सीओ ने बताया कि पीडि़त परिजनों को सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत बीस हजार तथा कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार रुपये प्रदान किया गया।

वहीं आपदा प्रबंधन राशि के लाभ के लिए जिले में प्रस्ताव भेजा जाएगा। राशि की स्वीकृत होने के बाद पीडि़त के परिजन को प्रदान की जाएगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया। सराय ओपी प्रभारी ने बताया कि घटना में टेंपो क जब्त कर उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मचा कोहराम

सड़क दुर्घटना की खबर मिलते ही मृतका के परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों के रोने-चिल्लाने से पूरा माहौल गमगीन हो गया। घायलों के परिजन रोते हुए अस्पताल की ओर दौड़ पड़े।