-स्मार्ट डीएल के लिए आवेदन करने वालों के लिए गुड न्यूज

-परिवहन विभाग की पहल से दूर होगी आवेदनकर्ताओं की समस्या

-फेसबुक पेज बनाकर दी जारी है स्मार्ट डीएल से संबंधित जानकारी

 

PATNA : एक साल से स्मार्ट डीएल के लिए आवेदन कर विभाग का चक्कर काटने वालों के लिए गुड न्यूज है। अब विभाग की गणेश परिक्रमा करने की बजाए वह मोबाइल के एक क्लिक पर अपने आवेदन की स्टेटस जान सकते हैं। विभाग ने इसके लिए फेसबुक पेज बनाकर अपडेट कर दिया है। मालूम हो कि परिवहन विभाग में लगभग एक साल से स्मार्ट डीएल नहीं जारी हो पा रहा है। एक लाख से अधिक लोग आवेदन करने के बाद विभाग का चक्कर लगा रहे हैं। वह दौड़कर कार्यालय आते हैं और यहां से मायूस होकर लौट रहे हैं। वर्ष ख्0क्ब् नवंबर से अब तक आवेदनकर्ताओं की फाइलों का निस्तारण नहीं हो सका है।

 

माय स्मार्ट कार्ड डीटीओ पटना

परिवहन विभाग ने फेसबुक पर माय स्मार्ट कार्ड डीटीओ पटना नाम से पेज बनाया है। इस पर डीएल के आवेदनों की प्रगति की पूरी रिपोर्ट दी जा रही है। कब किस माह के आवेदन को स्मार्ट डीएल जारी किया जाएगा इसकी पूरी जानकारी दी जा रही है।

 

ऐसे जुड़ें माय स्मार्ट कार्ड डीटीओ पटना से

यदि आपने स्मार्ट डीएल के लिए आवेदन किया है और आपको अपने फाइल की जानकारी नहीं मिल पा रही है तो अपने फेसबुक को लॉग इन कर सर्च आप्शन में माय स्मार्ट डीएल डीटीओ पटना टाइप करें। पेज खुलने पर उसे लाइक करें। इसके बाद आपको पल-पल की अपडेट मिलने लगेगी। साथ ही कई और जानकारी हासिल करने के लिए पोस्ट आप्शन में जाकर अपना सवाल टाइप करें। आपके हर सवाल का जवाब विभाग द्वारा दिया जाएगा।

 

स्मार्ट डीएल के आवेदनकर्ताओं के लिए फेसबुक पेज बनाया गया है। इस पर पूरी जानकारी अपडेट की जा रही है। तकनीकी कारणों से स्मार्ट डीएल का काम बंद था, जिससे आवेदनकर्ता परेशान थे।

- सुरेंद्र झा, डीटीओ