PATNA :

कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की सहायता करने वाले समाजसेवियों, ब्लड डोनर्स और मीडिया कर्मियों को सम्मानित किया गया। यह कोरोना योद्धा सम्मान प्रोग्राम अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार समिति के एचआरडी डिपार्टमेंट, बिहार स्टेट बोर्ड और पटना जिला बोर्ड ग्रामीण एवं शहरी द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया।

इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार समिति के एचआरडी डिपार्टमेंट, बिहार स्टेट बोर्ड के अध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा कि जिन्होंने कोविड-19 के दौरान अपने जान की बाज़ी लगाकर काम किया, जरूरतमंदों की मदद की वे हमारे समाज के असल हीरो हैं। मौके पर अतिथि के रूप में मौजूद डॉ गीता जैन ने कहा कि इन कोरोना योद्धाओं के कारण बहुत लोगों के प्राणों की रक्षा हुई और लोगो का जीवन कुछ आसान हुआ। बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष मुकेश जैन ने कहा कि इन कोरोना योद्धाओं ने अपने प्राणों की परवाह न करते हुए इस भयंकर वैश्विक महामारी में जरूरतमंदों की काफी मदद की। इन कोरोना योद्धाओं को सम्मानित कर हम खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इन योद्धाओं ने अपनी या अपने परिवार की परवाह न करते हुए लोगों की सेवा में लगे रहे।

कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार समिति के राकेश कुमार, निर्मल शर्मा , राकेश शर्मा, अमरेश अग्रवाल, राकेश कुमार, राज सक्सेना, वसंत गोयल, धर्मदेव राज, संजय अग्रवाल और मनीष तिवारी ने सक्रिय रूप से अपना योगदान दिया।

इन्हें मिला सम्मान

कमल नोपानी, महेश जालान, अक्षय अग्रवाल, मुकेश हिसारिया, संतोष खीरवाल, गोविंद केसरी, अशोक पोद्दार, अमित कुमार सहित मीडियाकíमयों तथा अन्य को करीब सौ से अधिक लोगों को सम्मानित किया गया।