-कहा, मेवालाल पर जो धाराएं वही तेजस्वी पर, फिर कैसे संभालेंगे पद

-प्रदेश अध्यक्ष, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मंत्री और प्रवक्ताओं ने एक साथ तेजस्वी पर बोला हमला

PATNA: जेडीयू के कई नेताओं ने सैटरडे को तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला। कहा गया कि शिक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद मेवालाल चौधरी ने तो पद छोड़ दिया पर क्या तेजस्वी यादव से यह उम्मीद संभव है कि वह नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं लेंगे? जो धाराएं मेवालाल चौधरी पर हैं वही धाराएं तेजस्वी यादव पर भी हैं। ऐसे में क्या तेजस्वी राजनीति में शुचिता पर ध्यान देंगे? पार्टी प्रदेश कार्यालय में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष व मंत्री अशोक चौधरी, मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, पूर्व मंत्री व विधान पार्षद नीरज कुमार और प्रवक्ता डॉ अजय आलोक ने ज्वॉइंट प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही।

तुरंत की जाती है कार्रवाई

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा नीतीश कुमार ने राजनीति में शुचिता का सदैव ध्यान रखा है। सार्वजनिक जीवन में विवादास्पद मामले आते रहे हैं पर संज्ञान में आने के तुरंत बाद कार्रवाई हुई है। तेजस्वी को इस तरह के मामले पर बोलने का कोई अधिकार ही नहीं है।

करप्शन से समझौता नहीं

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि जब आप आरोप लगा रहे तो खुद भी वही करें जो मेवालाल चौधरी ने किया। मुख्यमंत्री ने करप्शन, क्राइम और कम्यूनिलिज्म से कभी समझौता नहीं किया। मेवालाल चौधरी के

इस्तीफे के बाद तो यह और साफ हो गया कि नीतीश कुमार न किसी को फंसाते हैं और न बचाते हैं। जैसे ही सीएम को यह पता चला कि मेवालाल चौधरी के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति मांगी गयी है वैसे ही इस्तीफा हो गया। यह किसी के दबाव में नहीं हुआ। पहले भी इस तरह की बात सामने आयी है।

अपने ऊपर दर्ज मामले भी बताएं

जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय ने कहा कि जिस व्यक्ति पर खुद भ्रष्टाचार के आरोप हों, वह भ्रष्टाचार पर बात करे यह हास्यास्पद है। नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी विधानसभा में शपथ के समय अपने ऊपर दर्ज भ्रष्टाचार और अन्य मामलों के बारे में बताएं। डॉ अजय आलोक ने कहा कि मेवालाल चौधरी पर अभी अभियोजन भी नहीं हुआ। अनुमति के बाद पूरी प्रक्रिया में तीन महीने लगेंगे इसके बाद भी उन्होंने इस्तीफा दे दिया। प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के महासचिव डॉ नवीन आर्या और रवींद्र सिंह भी मौजूद थे।