-दो फ्लैट का ताला तोड़ लाखों की चोरी

PATNA: पटना में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। रात में पुलिस की गश्ती के बावजूद घरों के ताले टूट रहे हैं। बुधवार रात चोरों ने राजीव नगर थाना क्षेत्र के फ्रेंड्स कॉलोनी में लश काउंटी अपार्टमेंट के दो फ्लैटों का ताला तोड़कर लाखों रुपए की संपत्ति लेकर फरार हो गए। जानकारी के अनुसार अपार्टमेंट के बी ब्लॉक में फ्लैट नंबर 205 और 207 में चोरों ने हाथ साफ किए। चोरी गए सामानों का आकलन किया जा रहा है। देर शाम तक फ्लैट मालिक की ओर से थाने में चोरी का आवेदन नहीं दिया गया।

पीछे के रास्ते आए थे चोर

जानकारी के अनुसार, लश अपार्टमेंट के बी ब्लॉक में विजय कुमार सिंह का फ्लैट नंबर 207 है। विजय सिंह बिहारशरीफ में बीडीओ के पद पर तैनात हैं। लगभग 10 दिनों से उनका फ्लैट बंद था। उनकी पत्‍‌नी भी दिल्ली गई हुई थीं। इसी बीच चोरों ने उनके फ्लैट का ताला तोड़कर ज्वेलरी और कीमती साड़ी चोरी

कर ली। चोरी का पता तब चला जब वे गुरुवार को अपने फ्लैट में आए। फ्लैट का ताला टूटा हुआ था। घर में सामान इधर-उधर बिखरा हुआ था। वहीं, इसी ब्लॉक के फ्लैट नंबर 205 से भी चोरों ने टीवी लेकर फरार हो गए। हालांकि, इस फ्लैट के मालिक की जानकारी नहीं मिल पाई।

सीसीटीवी में कैद हुए चोर

अपार्टमेंट के केयरटेकर के

अनुसार, सीसीटीवी में तीन लोग सामान लेकर भागते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि चोर अपार्टमेंट के पीछे की ओर से बाउंड़ी फांदकर आए थे। सीढ़ी के रास्ते फ्लैट तक गए। तीनों चोरों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच थी। सभी मजदूर के वेशभूषा में दिख रहे थे।

पुलिस के दावे फेल

शहर की गली-मोहल्ले में रात्रि गश्ती के पुलिस के दावे फेल हो रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने थानेदारों को निर्देश दिया है कि रात में गश्ती तेज की जाए। गली पर विशेष नजर रखी जाए। पैदल और साइकिल से गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ाई गई है। इसके बावजूद चोरी की वारदात को रोकने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। लगातार चोरी की वारदातें होने से लोगों में दहशत व्याप्त है और लोग बाहर जाने से डरने लगे हैं।