-होटल में चल रही थी शराब पार्टी, 4 ग‌र्ल्स समेत 12 अरेस्ट

-पटना में नशे के सौदागर हर वक्त शराब की होम डिलिवरी को तैयार

PATNA: शराबबंदी और लॉकडाउन के बावजूद पटना में नशे की दुकान चालू है। नशे के सौदागर पूरे शहर में एक्टिव हैं। स्थिति यह है कि जब चाहे आपको शराब मिल जाएगी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने शहर के कई इलाके में पड़ताल की तो पता चला कि शराब की होम डिलिवरी करने वाले एडवांस पेमेंट लेते हैं। उसके बाद बताए गए पते पर शराब की बोतल पहुंचाते हैं। लेकिन पुलिस इन्हें पकड़ नहीं पाती है। इसके अलावा होटल में भी जाम छलक रहे हैं। होटलों में शराब पार्टी हो रही है। इसी क्रम में गुरुवार देर रात बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस ने नागेश्वर कॉलोनी स्थित ग्रीन फॉरेस्ट होटल में शराब पार्टी कर रहे 12 लोगों को गिरफ्तार किया। इसमें कई ग‌र्ल्स भी शामिल हैं।

होटल में 3 कमरे किए थे बुक

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सभी लोगों का ब्रेथ एनेलाइजर से टेस्ट किया गया। 4 में से 3 ग‌र्ल्स शराब के नशे में मिलीं। थानेदार मो। कैसर आलम ने बताया कि हर्ष गौतम का बर्थडे था। उसने पार्टी के लिए होटल में 3 कमरे बुक कराए थे। होटल में छापेमारी के समय 12 लोग मिले। जिसमें 4 ग‌र्ल्स थीं। एक हर्ष की गर्लफ्रेंड थी, बाकी 3 डांसर थी। होटल के कमरे से शराब की 3 बोतल और एक लाइसेंसी पिस्टल भी जब्त की गई।

पुलिस को देखते ही उतर गया नशा

बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के नागेश्वर कॉलोनी स्थित एक होटल में गुरुवार देर रात बर्थ डे के मौके पर शराब पार्टी में भोजपुरी गानों पर ठुमके भी लग रहे थे। तीन महिला डांसरों को बुलाया गया था। शराब पार्टी की सूचना मिलते ही बुद्धा कॉलोनी के थानेदार मो। कैसर आलम टीम के साथ गुरुवार देर रात 2 बजे होटल में रेड की। पुलिस को देखते ही लोग इधर-उधर छिपने लगे। लेकिन पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, शराब पार्टी को ऑर्गनाइज करने वाला हर्ष गौतम खुद को पत्रकार बता रहा था। शुरू में पुलिस पर धौंस जमाने की कोशिश की। बाद में सारा नशा उतर गया।

कहीं भी मांगा सकते हैं

जब शराब तस्कर से पूछा गया कि शराब की डिलिवरी कहां करोगे तो उसने बताया कि आसपास कहीं भी मंगा सकते हैं। आपको पता बताना होगा। हमारा आदमी आपके पास पहुंच जाएगा। हमारे आदमी सभी इलाके में मौजूद हैं। सभी के पास पहले से ही शराब की बोतल रहती है। पैसा मिलने के आधे से एक घंटे के अंदर शराब की डिलिवरी हो जाएगी।

दुकानदार हैं एजेंट

शराब माफिया हर इलाके में अपने एजेंट रखे हुए हैं। इनमें ज्यादातर पान दुकानदार शामिल हैं। राजीव नगर में एक पान दुकानदार ने बताया कि हमलोगों को एक बोतल पर 100 रुपए मिलते हैं। सौदा करने के बाद शराब तसकर को यह सूचना दी जाती है कि कितनी बोतल चाहिए। पेमेंट मिलने के बाद सौदा कंफर्म होता है।

ऑनलाइन पेमेंट

राजीव नगर में तस्कर से जब पूछा गया कि दो बोतल शराब चाहिए। पहले उसने बताया कि अभी नहीं, पुलिस सख्त है। जोर देने पर कहा कि पहले पेमेंट करना होगा तभी शराब मिल पाएगी। जब पूछा गया कि पेमेंट कैसे लोगे तो उसने कहा कि पेटीएम या गूगल पे से पैसे देने होंगे। बिना एडवांस पेमेंट शराब नहीं मिल पाएगी। हमें तो केवल कमीशन मिलता है।

होटल में शराब पार्टी चलने की सूचना मिली थी। उसी के आधार पर छापेमारी की गई। शराब पार्टी में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया।

-मो। कैसर आलम, थानाध्यक्ष, बुद्धा कॉलोनी