- बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामकृष्णा कॉलोनी में हुई घटना से परिवार भयभीत

- थानाध्यक्ष बोले- घटना को अंजाम देने वाले पांच अपराधियों की तलाश जारी

PATNA : कोरोना के खौफ और लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए लोग घरों में महफूज हैं। सड़क पर सन्नाटा पसरा है। पुलिस हर मार्ग पर गश्त करने का दावा कर रही है। ऐसे माहौल के बीच सोमवार को पटना सिटी अनुमंडल क्षेत्र में बेखौफ अपराधियों ने एक दिन में दिनदहाड़े लूट की दूसरी बड़ी घटना को अंजाम दिया। दोपहर करीब एक बजे बहादुरपुर थाना अन्तर्गत रामकृष्णा कॉलोनी स्थित लॉज संचालक के घर में घुसे चार अपराधियों ने कट्टा व चाकू के नोक पर परिवार को बंधक बना जेवरात व नगद लूट लिया। एक अपराधी घर के बाहर खड़ा था। यह सभी दो बाइक से आए थे।

बाइक छोड़ फरार हुए बदमाश

पीडि़त ने बताया कि अपराधी नकद 1.60 लाख और करीब दस लाख रुपये के जेवरात लूट कर भाग गए। लोगों द्वारा पकड़े जाने की आशंका को देखते हुए अपराधी दोनों बाइक छोड़ कर फरार हो गए। पीडि़त ने बताया कि बाइक पुलिस थाने ले गई। थानाध्यक्ष सनोबर खान ने बताया कि घटना रामकृष्णा कॉलोनी स्थित विजय कुमार करण के घर में हुई है। इसी घर में वो लॉज चलाते हैं। लॉकडाउन के कारण विद्यार्थियों के घर लौट जाने से लॉज खाली है। दो बाइक से आए पांच अपराधियों ने कट्टा व चाकू का भय दिखा कर लगभग पांच लाख रुपये के जेवरात और एक लाख साठ हजार रुपया नगद लूट कर फरार हो गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई जारी है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग खंगाली जा रही है।

पांच लाख चोरी होने की बात कर घर में घुसे अपराधी

पीडि़त लॉज संचालक सह गृहस्वामी विजय कुमार ने बताया कि दोपहर में किसी ने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा खोलने पर देखा कि चार लड़के थे। उन्होंने कहा कि मेरा पांच लाख रुपये चोरी हो गया है। उसे ढूंढ रहा हूं। मैंने रुपए ढूंढने में जब उनकी सहायता करने के लिए कहा ही था कि उन्होंने कट्टा और चाकू निकाल लिया। बाथरूम से नहा कर निकली मां के गले में उन बदमाशों ने चाकू लगा लिया। मेरे दोचें बच्चों को उठा लिच। बच्चों को मार देवे की धमकी देते हुए अलमीरा की चाबी लिया और 1.60 रुपया नगद, लैपटॉप, मोबाइल और शादी का सभी आभूषण तथा इंडिया ऑयल कारपोरेशन में कार्यरत रहे मेरे पिता को मिले गोल्ड मेडल को भी ले गया। पीडि़त पति-पत्नी ने बताया कि करीब दस लाख रुपये के जेवरात लेकर बदमाश भाग गए।