- 15 दिन पहले भी हुई थी चोरी की कोशिश

- 25-30 किलो चांदी और 100 ग्राम सोने के आभूषणों की चोरी

PATNA :

पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी राजधानी पटना में चोरी की घटनाएं नहीं रुक पा रही हैं। थाना अगमकुआं थाना क्षेत्र में एक ज्वेलरी शॉप का शटर काटकर चोर करीब 25 लाख के आभूषण चोरी कर फरार हो गए। चोरों ने शॉप में लगे कैमरों को भी तोड़ दिया। चोरी की घटना की जानकारी सुबह हो सकी। चोरी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना के बाद से मार्केट में दहशत का माहौल है।

गैस बैल्डिंग से काटा शटर

अगमकुआं थाना क्षेत्र में भूतनाथ रोड पर ऊं सांई जेवरात की दुकान है। मुरारी खत्री ने बताया कि वह बुधवार रात आठ बजे दुकान बंद कर घर गए थे। देर रात बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। गैस बैल्डिंग से शटर काटकर दुकान में घुसे हैं। इसके बाद दुकान के अंदर भी उन्होंने गैस बैल्डिंग से तिजोरी आदि को काटा। ओम साईं जेवरात के दुकानदार मुरारी प्रसाद खत्री ने बताया कि धनतेरस के लिए सोने चांदी का आभूषण लाया था। दुकान का शटर गैस कटर से काट कर चोर शोकेस एवं अलमीरा में रखा 100 ग्राम सोना और 25-30 किलो चांदी ले भागे। इसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपए है।

चोरी की इस बड़ी घटना की सूचना फैलते ही भूतनाथ रोड में दुकानदारों के बीच खौफ का माहौल बन गया। आभूषण के एक दर्जन से अधिक स्थानीय दुकानदार घटनास्थल पहुंचे। इधर, सूचना पाकर डीएसपी अमित शरण और अगमकुआं थानाध्यक्ष ने दुकान पहुंच कर चोरी के इस मामले की छानबीन की।

रेकी के बाद चोरी

दुकानदार ने अनुसार दुकान के सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर अंदर छुपा कर रखा था। चोरी के दौरान चोर उसे क्षतिग्रस्त कर ले गए। दुकानदार के अनुसार चोरों ने पूर्व में रेकी कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। प्रथम ²ष्टया पुलिस को आशंका है कि दुकान में घुसे चोरों को दुकान के अंदर की पूरी जानकारी थी। अज्ञात चोरों के खिलाफ जानकारी एकत्र करने में पुलिस जुटी है।

15 दिन पहले भी की गई थी कोशिश

दुकानदार ने बताया कि एक पखवारा पूर्व भी चोरों ने इस दुकान की दीवार तोड़ कर चोरी करने का प्रयास किया था। टूटी दीवार को बनवा दिया गया था। दुकानदार के अनुसार स्थानीय थाना को चोरों की करतूत की जानकारी दी थी। अगमकुआं पुलिस पूर्व के मामले को गंभीरता से लेती तो दुकान में चोरी की बड़ी घटना नहीं होती।

पुलिस कर रही है छानबीन

थाना पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है। चोरों की तलाश के लिए टीम का गठन किया गया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी से मामले की छानबीन की जा रही है।