PATNA : जलजमाव और गंदगी के कारण एक ओर जहां पटनाइट्स नारकीय जीवन जी रहे हैं वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को भी अंचलवार काउंसलर के साथ मेयर, डिप्टी मेयर और निगमायुक्त समस्या का हल ढूंढने में ही व्यस्त रहे। बांकीपुर अंचल के आफिस में हुई मीटिंग के दौरान एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला, लेकिन ठोस नतीजा नहीं निकल सका। मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में बांकीपुर एवं कंकड़बाग अंचल के काउंसलरों की मीटिंग हुई, जिसमें डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू, कमिश्नर अभिषेक कुमार सिंह, ईओ मो। अब्दुल हमीद, रवि उपाध्याय एवं अभियंता मौजूद थे।

समस्या बताएं स्पीच न दें

मीटिंग के दौरान बात उस समय बिगड़ गई जब जनता का गुस्सा झेल रहे कुछ पार्षदों ने क्षेत्र की समस्या बताते हुए कहा कि समस्या का समाधान जल्दी नहीं किया गया तो आंदोलन करेंगे। इस पर निगमायुक्त अभिषेक सिंह ने कहा कि आप जनता के प्रतिनिधि हैं। चाहे तो आंदोलन कर सकते हैं। रोड पर बैठ जाएं लेकिन राजनीति नहीं करें।

पार्षद पति का बोलना मना है

मीटिंग के दौरान कुछ पार्षदों की जगह उनके पति के बोलने पर आयुक्त नाराज हो गए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि यहां पार्षद पति को बोलना दूर की बात, बैठना भी मना है। आगे से ध्यान रखेंगे और मीटिंग हॉल से बाहर रहेंगे। आपको कुछ कहना या बताना हो तो ऑफिस में मिलकर शेयर करें।

डोर टू डोर से शिकायत

बैठक के दौरान अधिकांश काउंसलरों ने डोर टू डोर कचरा नहीं उठाने की शिकायत की। उन सबों का कहना था कि एजेंसी सिर्फ खानापूर्ती कर रही है। इस पर नगर आयुक्त ने वार्ड में कचरा डंप करने का स्थान चयनित कर बताने और उसे रोजाना उठाने की व्यवस्था की बात कही।

किसने क्या कहा

- वार्ड ब्क् की कंचन देवी ने रोड पर सफाई होने, मगर लिंक रोड और गली की उपेक्षा की बात कही।

-वार्ड ब्ख् के कैलाश यादव ने काजीपुर रोड नं। क् से फ् में जलजमाव, अधिकांश नाला के खराब होने, नया टोला, बंगाली अखाड़ा, जीएम रोड, आर्य कुमार रोड में जलजमाव की बात कही।

-वार्ड ब्फ् की प्रमिला वर्मा ने कहा कि जगत नारायण रोड, राजेंद्रनगर क् एवं ख् में जलजमाव के साथ करीब भ्0 हजार परिवार के प्रभावित होने की बात कही।

-वार्ड ब्7 के सतीश कुमार ने कहा कि अलका कॉलोनी, संदलपुर, बाजार समिति के आसपास जयमहावीर कॉलोनी आदि में पानी ही पानी है।

-वार्ड ब्9 की सीमा वर्मा ने कहा कि उनके वार्ड में जलजमाव नहीं है। मगर नाला की उड़ाही आधा अधूरा किया गया है। कचरे का अंबार है।

- वार्ड भ्क् के विनोद कुमार ने कहा कि अंबेडकर कालोनी, साहेब कालोनी, दमराही चौक में जलजमाव है।

-वार्ड ख्9 के रंजीत कुमार ने भी पोस्टम पार्क चौराहा, रामनगर क् से फ् एवं अन्य एरिया में जलजमाव का मामला उठाया।