-राघव की मौत को पुलिस बता रही हादसा, बार-बार बयान बदल रहा कुंदन

PATNA: न्यू बाईपास के पास अचेत अवस्था में मिले बीबीए के छात्र उज्ज्वल आनंद उर्फ राघव (21) की मौत की पहेली सुलझ नहीं रही है।

पटना पुलिस मौत को हादसा बता रही है। वहीं, उसका घायल साथ कुंदन कुमार अब तक तीन बार बयान बदल चुका है। गुरुवार की सुबह कुंदन ने मौखिक बयान दिया कि वह राघव के साथ जा रहा था। पीछे से किसी ने रॉड से वार किया। इसके बाद वह बेहोश हो गया। नींद खुली तो उसने खुद को पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में पाया।

लिखित बयान में लिया नाम

दूसरी बार लिखित में उसने कहा कि पार्थ आश्रम गली में भवानी, ऋषभ, समीर, रचित, सुधांशु, ओम और आयुष ने आठ-दस अज्ञात लड़कों के साथ उसे व राघव को घेर लिया। इसके बाद उनकी जमकर पिटाई कर दी। रात में पुलिस ने मोबाइल में उसके बयान का वीडियो बनाया, जिसमें कुंदन ने कहा कि वह राघव के साथ न्यू बाईपास को पार कर रहा था। वे अंडरपास से जाने वाले थे, लेकिन बारिश का पानी जमा होने के कारण ऊपर से गए। एक फ्लैंक पार कर दूसरे पर गए ही थे कि जीरो माइल की तरफ से आ रहे वाहन ने उन्हें रौंद डाला। राघव आगे और वह पीछा था। टक्कर लगने के बाद क्या हुआ, उसे कुछ याद नहीं है। फिलहाल, पुलिस उसके तीसरे बयान को ही सत्य मानकर तफ्तीश कर रही है। सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार ने बताया कि परिस्थिति सड़क दुर्घटना की ओर इशारा कर रही है। सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है।

कुंदन को भगाने की कोशिश

पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कुंदन को गुरुवार की शाम विदेशी कुमार और ज्ञान प्रकाशचंद ने भगाने की कोशिश की थी। दोनों उसे ट्रॉली में लेकर भाग रहे थे। तभी राघव के परिजनों ने पुलिस के सहयोग से दबोच लिया। सूत्र बताते हैं कि विदेशी और ज्ञान को थाने में रखा गया था।

यह है पूरा मामला

बुधवार की रात राघव और कुंदन अचेत अवस्था में खेमनीचक से बरामद हुए थे। उन्हें पीएमसीएच रेफर किया गया। पीएमसीएच पहुंचने पर राघव को मृत घोषित कर दिया गया। गुरुवार की सुबह रामकृष्ण नगर थाने की पुलिस ने राघव की मां को कॉल कर दुर्घटना में उसके घायल होने की सूचना दी थी।

इंसाफ की गुहार लगा रहे परिजन

पुलिस के हादसे वाली थ्योरी को राघव के परिजन गलत ठहरा रहे हैं। राघव के चाचा का अंदेशा है कि लिखित बयान से मुकरने के लिए कुंदन को बाध्य किया गया। पुलिस को उन लड़कों से पूछताछ करनी चाहिए थी, जिनके साथ पुलिस ने समझौता कराया था। हो सकता है कि दोनों की कहीं और पिटाई की गई और न्यू बाईपास पर फेंका गया हो। कुंदन को भगाने वाले को थाने से मुक्त करने पर भी आपत्ति जताई है। राघव की मां किरण ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है।