PATNA: पटना यूनिवर्सिटी के मुख्यालय और पीजी डिपार्टमेंट का दौरा करने के बाद अब नैक की टीम पीयू के कॉलेजों का विजिट करेगी। अभी तक पीयू के जितने भी कॉलेजों ने नैक के लिए एसएसआर अपलोड किया था, उसमें पटना कॉलेज को सबसे पहले मौका मिलने जा रहा है। अगर कॉलेज टीम की कसौटी पर खरी उतरती है, तो पटना कॉलेज को नैक की मान्यता व अच्छा ग्रेड नवंबर-दिसंबर तक मिल जाएगा।

13 से शुरू होगा टीम का दौरा

कॉलेज में टीम का दौरा 13 सितंबर को शुरू होगा। हालांकि, टीम एक दिन पहले आ जायेगी, लेकिन 13 व 14 सितंबर को दो दिनों तक कॉलेज के विभिन्न विभागों व लगभग हर सेक्शन में जायेगी और स्थिति का जायजा लेगी। खासकर सेल्फ स्टडी रिपोर्ट (एसएसआर) के तहत कॉलेज के द्वारा जो जानकारियां अपलोड की गयी थीं, उसकी बारीकी से जांच पड़ताल की जाएगी।

तैयारी में जुटा कॉलेज प्रशासन

नैक की ओर से विजिट को लेकर कंफर्मेशन मिलते ही कॉलेज अब तैयारी में जुट गया है। इसके तहत कॉलेज में बैठकों का दौर शुरू हो गया है और प्राचार्य प्रो रामाशंकर आर्या स्वयं इसका बारीकी के साथ जायजा ले रहे हैं। एकेडमिक को लेकर भी काफी गंभीरता बरती जा रही है वे विभागों में पढ़ाई व रूटीन का जायजा भी ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त कहां क्या परेशानियां हैं, उसको भी नोट डाउन किया जा रहा है। विभाग के बाद करीब डेढ़ महीने का समय है और इस दौरान कॉलेज का पूरा कायाकल्प करने की तैयारी है।