-20 विधानसभा क्षेत्र पर एक सभा करेंगे पीएम और सीएम

PATNA: एनडीए विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं है। इस कारण पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की 12 साझा रैलियां होगी। बीजेपी ने कुल 243 विधानसभा क्षेत्र को लक्ष्य बनाकर 20 सीट पर एक रैली का खाका तैयार किया है। पार्टी के रणनीतिकार राजग उम्मीदवारों की एक-एक सीट पर जीत तय करने के लिए दोनों दिग्गज नेताओं का कार्यक्रम तय करने में जुटे हैं। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि रैली कहां-कहां होगी और कब होगी।

20 के बाद शुरू होगी रैलियां

तैयार कार्यक्रम के अनुसार 20 अक्टूबर के बाद से पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियां शुरू हो जाएगी। इसके बाद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री तीन हफ्ते में 12 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की रैलियों से संबंधित कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस शुक्रवार को जुटे रहे। बीजेपी अपने सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को पूरी तरह भुनाने की तैयारी कर रही है। 2015 के विधानसभा चुनाव की तर्ज पर एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी से सर्वाधिक रैलियां करवाने की तैयारी है। साथ ही सीएम नीतीश कुमार भी रहेंगे।

विजन जारी करने के बाद सभा

भाजपा विधानसभा चुनाव को लेकर दृष्टि पत्र जारी करने के बाद रैलियों का कार्यक्रम घोषित करेगी। इस बीच दो शेष चरणों के लिए कैंडिडेट्स के नाम की घोषणा पार्टी कर देगी। अभी बीजेपी ने 81 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान नहीं किया है। चुनाव प्रबंधन व संचालन से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक भाजपा प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को भुनाना चाहती है। इसलिए सर्वाधिक रैलियां कर बिहार की जनता के साथ उनका सीधा संवाद करवाने की योजना है। पार्टी की कोशिश विकास और बीते छह वर्षो में देश में हुए किसान, छोटे कामगारों, महिलाओं, कारोबारियों, युवाओं आदि के लिए किए जनकल्याणकारी कार्यो को भुनाने की है।