- नक्सलियों ने प्रधानाध्यापक को भी दी धमकी

MUNGER: नक्सलियों ने जगन्नाथ उच्च विद्यालय, टेटिया बम्बर की चारदीवारी पर पर्चा चिपका कर अंचलाधिकारी (सीओ) विनोद कुमार गुप्ता से 50 लाख रुपये लेवी की मांग की है। पर्चा में सीओ को गरीब, किसान, मजदूर वर्ग के लोगों से किसी कार्य के बदले अवैध रकम नहीं लेने की हिदायत भी दी गई है। 50 लाख रुपये की राशि बतौर लेवी नहीं देने पर जन अदालत में मौत की सजा देने का एलान किया गया है। पर्चा के नीचे भाकपा माओवादी लिखा हुआ है। वहीं, दूसरे पर्चे में प्रधानाध्यापक को भी नक्सलियों ने धमकी दी है।

थानेदार ने किया इनकार

पूछने पर टेटिया बम्बर थाना के प्रभारी लाल बहादुर सिंह ने नक्सलियों द्वारा पर्चा चिपकाए जाने की जानकारी से इनकार करते हुए कहा कि मुझे इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है। वहीं, सीओ ने कहा कि मैं किसी से भी अवैध राशि नहीं लेता हूं। अंचल कार्यालय में सभी कार्य समय पर और पारदर्शी तरीके से निपटाए जाते हैं।

टेटिया बम्बर में तीन कथित नक्सली पर्चा बरामद किया गया है। जिसमें एक पर्चा में सीओ और दूसरे में प्रधानाध्यापक को धमकी दी गई है। पर्चा जब्त कर मामले की जांच की जा रही है। यह नक्सलियों या फिर असमाजिक तत्वों की करतूत हो सकती है। पुलिस दोनों ¨बदु को ध्यान में रख कर मामले की जांच कर रही है।

-मानवजीत सिंह ढिल्लो, एसपी, मुंगेर