-राजभवन में एनसीसी कैडेट्स की एट होम पार्टी का आयोजन

-राज्यपाल ने कैडेट्स को किया सम्मानित

PATNA: भारत में युवाओं को एकता और अनुशासन की शिक्षा देने के लिए एनसीसी की स्थापना हुई थी। यह संगठन आज भी उस कार्य को पूरी निष्ठा के साथ कर रहा है। यह बातें गवर्नर फागू चौहान ने कही। वे मंगलवार को राजभवन में आयोजित एनसीसी कैडेट्स की एट होम पार्टी में कैडेट्स को संबोधित कर रहे थे।

71वें गणतंत्र दिवस समारोह से लौटे बिहार-झारखंड के कैडेट्स को पुरस्कृत करने के बाद गवर्नर ने कहा कि एनसीसी से लाखों युवा तैयार हो रहे हैं जो राष्ट्रीय एकता के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

विशाल कुमार समेत कई सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान फागू चौहान ने अंडर ऑफिसर विशाल कुमार को पीएम रैली का परेड कमांडर होने, कैडेट कमांडर कुंज द्विवेदी को उत्कृष्ट ब्रीफिंग, फ्लाइंग कैडेट सुजीत यादव को लाइन एरिया तैयार करने एवं अंडर अफसर श्रुति दुबे को सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में मेयर सीता साहू, पटना विवि के वीसी प्रो। रास बिहारी प्रसाद सिंह, राज्यपाल के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, मनु भाई परमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार, एनसीसी बिहार-झारखंड के सहायक महानिदेशक ब्रिगेडियर तुषार मिश्रा, सब एरिया कमांडर मेजर जनरल राजपाल पुनिया समेत दूसरे कई अफसर मौजूद रहे।