PATNA: राजधानी में अब आपको गाड़ी पार्किंग के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। शहर के वीआईपी एरिया बेली रोड फ्लाईओवर, एग्जीबिशन रोड फ्लाईओवर और जीपीओ से स्टेशन रोड फ्लाईओवर के नीचे 5 सितंबर से आप गाड़ी लगा सकेंगे। इन जगहों पर गाड़ी खड़ी करने के बाद अब प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीन से शुल्क की रसीद मिलेगी। इन तीनों जगहों पर 694 कारें और 1043 टूव्हीलर के लिए पार्किंग निर्धारित की गई है। 4 सितंबर को ये सभी वाहन पार्किंग स्थल बंदोबस्तधारी को सौंप दिए जाएंगे।

पुल निर्माण निगम ने तीनों क्षेत्र में पार्किंग की नीलामी की प्रक्रिया पूरी कर ली है। 28 अगस्त तक बंदोबस्ती के लिए आवेदन करने वालों में उच्चतम बोली के आधार पर 29 अगस्त को प्राधिकार दे दिया जाएगा। निगम ने प्रति कार पार्किंग के लिए तीन मीटर और बाइक के लिए डेढ़ मीटर के हिसाब से बंदोबस्ती का प्रारूप तैयार किया है।

पार्किंग के लिए नहीं होगी समस्या

बेली रोड फ्लाईओवर के नीचे पाया नंबर 4 से 50 तक 234 कारों और 468 दोपहिया वाहनों के लिए जगह दी गई है। पाया नंबर 51 से 91 के बीच 210 कारों और 420 बाइकें खड़ी होंगी। एग्जीबिशन रोड फ्लाईओवर के नीचे 136 कारों और 91 दोपहिया वाहन खड़े होंगे। जीपीओ गोलंबर से स्टेशन रोड फ्लाईओवर के नीच 114 कारों और 64 बाइक के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है।