-नाम-पता व संचालनकर्ताओं से जुड़ी सूचना टीम ने जुटाई

DARBHANGA: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने दो दिन जांच के दौरान मिथिलांचल में आतंकी गतिविधियों से जुड़े तकरीबन एक दर्जन नवोदित संगठनों के विषय में जानकारी हासिल की है। कई के नाम और पते के साथ संचालनकर्ताओं से जुड़ी अहम जानकारियों को लेकर टीम वापस हुई है। स्थानीय पुलिस ने इस संदर्भ में सूचनाएं उपलब्ध कराई हैं।

क्षेत्र में हो चुकी है छापेमारी

जिले के लहेरियासराय, विश्वविद्यालय, जाले, केवटी और रैयाम थाना क्षेत्र में एनआइए की टीम पूर्व में कई बार इंडियन मुजाहिदीन के प्रमुख यासीन भटकल और उसके साथियों के खोज में छापेमारी कर चुकी है। अब फिर से इन क्षेत्रों पर टीम की पैनी नजर है। इन इलाकों के नवोदित संगठनों की तफ्तीश की जा रही है।

पीएफआइ को लेकर भी सतर्कता

पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) संगठन को लेकर भी दरभंगा में चर्चा रही है। सीएए के विरोध में दिल्ली के शाहीनबाग में हुए धरना-प्रदर्शन व दंगे की जांच दौरान 12 मार्च, 2020 को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कथित संलिप्तता को लेकर पीएफआई के दिल्ली अध्यक्ष परवेज व सचिव इलियास को अरेस्ट किया था। परवेज दरभंगा के विशनपुर थाना क्षेत्र के नरसारा गांव का रहने वाला है। शाहीनबाग में चल रहे प्रदर्शन के दौरान उस पर फंड मुहैया कराने का आरोप लगा था।