जीआरपी द्वारा दरभंगा, सिकंदराबाद व हैदराबाद में हुई जांच व दरभंगा में पुराने आतंकियों के बारे में भी ली जानकारी

DARBHANGA:दरभंगा जंक्शन पर पार्सल में हुए ब्लास्ट की जांच दूसरे दिन भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की तीन सदस्यीय टीम ने की। उसने स्थानीय स्तर पर जीआरपी की ओर से जुटाई गई जानकारी लेने के बाद जिला पुलिस से भी इस विषय पर मंथन किया। शनिवार की सुबह टीम में शामिल अधिकारी एक घंटे के लिए निकले और शहर की भौगोलिक बनावट व अन्य चीजों को समझा। टीम ने कई जगह जांच की। तमाम तथ्य लेने के बाद लगातार हो रही बारिश के बीच दिन के करीब 11.30 बजे टीम यहां से निकल गई।

जुटाई गई गोपनीय सूचना

फ्राइडे की रात में टीम ने गोपनीय तौर पर शहर और आसपास के इलाकों में भी जानकारी जुटाई थी। जांच के दौरान टीम के ऑपरेशन की जानकारी किसी को नहीं मिल पाई। जीआरपी थाने के थानाध्यक्ष मो। हारुण के नेतृत्व में सिकंदराबाद से जांच कर लौटी टीम से पूछताछ भी की। सिकंदराबाद और हैदराबाद में की गई जांच का विवरण लिया।

देर रात तक बैठक

एनआइए एसपी एनके त्यागी के नेतृत्व में टीम ने कम समय में स्थानीय पुलिस व मीडिया से अलग रहकर काफी साक्ष्य संकलित किए हैं। इस क्रम में मिथिला के आइजी, एसएसपी, राजकीय रेल पुलिस के डीएसपी, थानाध्यक्ष व पार्सल से जुड़े लोगों के साथ अबतक की गई जांच और उसमें मिली सफलता पर चर्चा अहम मानी जा रही। टीम ने ब्लास्ट के समय का सीसीटीवी कैमरे का फुटेज, फोटोग्राफ्स आदि भी सुरक्षित किया है। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की देर रात अधिकारियों ने वर्क किया। लहेरियासराय स्थित परिसदन में देर तक बैठक चलती रही। 17 जून को जिस पार्सल में ब्लास्ट हुआ था उसे मो। सुफियान ने सिकंदराबाद से सुफियान के नाम से दरभंगा के लिए बुक किया था।