-बिहार में ठनका गिरने से 19 लोगों की मौत, 22 हुए जख्मी

क्कन्ञ्जहृन्: आंधी-बारिश के बीच गुरुवार और शुक्रवार को ठनका गिरने से बिहार में 19 लोगों की मौत हो गई। पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में 11 लोगों की मौत की होने की खबर है, जबकि दरभंगा में चार, कैमूर में तीन और मोतिहारी में एक व्यक्ति की जान गई है। 22 लोग जख्मी बताए गए हैं।

एक ही परिवार के तीन की मौत

सहरसा के सरोजा पंचायत के करुआ में गुरुवार की रात ठनका गिरने से एक ही परिवार के दो बच्चे सहित तीन की मौत हो गई और एक बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया। तरियामा पंचायत के तुर्की गांव में ठनका गिरने से 12 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। सलखुआ थाना के गोसपुर में ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इधर, महिषी के बघवा पंचायत अन्तर्गत फोरसाही टोला निवासी एक वृद्ध और काशनगर थाना के कोपा वार्ड नंबर में एक महिला की मौत हो गई है।

मोतिहारी-दरभंगा में 5 की मौत

मधेपुरा जिले में भी एक व्यक्ति मौत हो गई और 12 लोग जख्मी हो गए हैं। खगडि़या के चौथम में ठनका गिरने से सरसवा गांव में एक युवक की मौत हो गई। भागलपुर के पीरपैंती में भी युवक की मौत हुई है। पूर्णिया के बीकोठी में ठनका से राम ऋषिदेव और श्रीनगर में सागर महतो ही मौत हो गई। मोतिहारी व दरभंगा जिले में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि चार महिलाएं घायल हो गई। मोतिहारी के मुशहरी में एक व्यक्ति की मौत वज्रपात से हो गई।

महिला की गई जान

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान थाना के झझड़ा डुबहा गांव और कुबोटन में खुले में शौच को गए दो व्यक्ति की मौत हो गई। बथनाहा स्थित स्कूल में दातुन कर रहे दो ट्रैक्टर चालक की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई। कैमूर के सोनहन थाना के सादेकंवई में ठनका गिरने से एक की मौत हो गई। भगवानपुर थाना के नींबी गांव में भैंस चराने के दौरान ठनका की चपेट में आने से एक की मौत हो गई। वहीं दुर्गावती थाना क्षेत्र के करारी गांव में आम के पेड़ के नीचे खड़ी एक महिला की मौत हो गई।