PATNA : यूं तो कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर जिला प्रशासन गंभीरता दिखा रहा है। लेकिन हकीकत इससे बिल्कुल ही अगल है। सरकारी कार्यालयों में कोरोना से बचाव के मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। कार्यालयों के मुख्य गेटों पर थर्मल स्क्रीनिंग की कोई व्यवस्था नहीं है। न ही बगैर मास्क लगाए आने वाले लोगों को न तो रोका जा रहा है और न ही टोका जा रहा है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के रिपोर्टर ने सचिवालय सहित तीन कार्यालयों का पड़ताल की गई तो किसी भी कार्यालय पर कोरोना को लेकर कोई बचाव के पहलुओं पर कार्य नहीं होते हुए मिला।

विश्वेश्वरैया भवन

इस भवन में दर्जन कार्यालय हैं। यहां पर सैकड़ों की संख्या में रोजाना विभिन्न कार्यो से लोग आते हैं। भवन के मुख्य गेट पर फोर्स के जवान तैनात हैं। वे किसी भी मास्क न लगाने वाले को न तो टोकते हैं और न ही रोकते हैं। न ही थर्मल स्क्रीनिंग की कोई व्यवस्था है।

विकास भवन

यह भवन में महत्वपूर्ण भवन है। यहां पर मंत्री से लेकर अधिकारी और आम जनता आती जाती है। मुख्य गेट पर तैनात पुलिस कर्मी केवल आने जाने वाले वाहनों को ही व्यवस्थित कराते हुए जरूर नजर आए, लेकिन जो लोग पैदल और बाइक पर बगैर मास्क के आ जा रहे थे, उन्हें कोई पूछने वाला नहीं था।

राज्य सूचना आयोग

यहां तो मुख्य गेट पर न पुलिस कर्मी तैनात थे और न ही गार्ड। यहां पर लोग बगैर मास्क के ही आ जा रहे थे। कार्यालयों में लोग यूं ही आ जा रहे हैं। ऐसे कैसे कोरोना को हराया जा सकता है।