- ट्रैफिक पोस्ट पर लगेगी स्मार्ट ट्रैफिक लाइट्स

-सुरक्षा को लेकर चार दिनों तक चलेगा सघन वाहन चेकिंग

PATNA: पटना मंडल के उपायुक्त आनंद किशोर ने पदभार संभालते ही अधिकारियों के साथ बैठक की और शहर के तमाम चीजों पर चर्चा करते हुए कई निर्देश दिए। बैठक में उप महानिरीक्षक, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, यातायात अनुमंडल पदाधिकारी, परिवहन पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

समय से कचरा उठाए निगम

पटना नगर निगम अब सुबह नौ बजे से दोपहर क्ख् बजे तक और शाम चार बजे से आठ बजे तक कचरा का उठाव नहीं करेगा। उपायुक्त आनंद किशोर ने कहा है कि इस समय सड़कों पर भीड़ ज्यादा रहती है और आम जनता को इससे काफी प्राब्लम होती है, इसलिए निगम समय से ही कचरे का उठाव करे। उन्होंने निगम के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अच्छा हो कि कूड़ा उठाव का कार्य रात में ही कर लिया जाए। यदि ऐसा संभव नहीं है तो सुबह-शाम का समय छोड़ दूसरे समय में यह काम करें।

क्भ् अगस्त को लेकर चेकिंग हुई तेज

इंडिपेंडेंस डे को लेकर राजधानी में अगले चार दिनों तक सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। उपायुक्त आनंद किशोर ने निर्देश दिया है कि इस दौरान किसी भी तरह की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

क्म् से हटेगा अतिक्रमण

क्म् अगस्त से ख्भ् अगस्त के बीच शहर में अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान यह प्रयास किया जाएगा कि शहर पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त हो। उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा कि शहर में ख्ख् अगस्त तक ब्भ् ट्रैफिक पोस्ट पर स्मार्ट ट्रैफिक लाइट्स लगाए, जो सीसीटीवी से कनेक्टेड हो। अगले एक माह तक कंट्रोल रूम भी काम करने लगेगा।

क्षेत्रीय परिवहन सचिव को दिया निर्देश

डीसी आनंद किशोर ने क्षेत्रिय परिवहन सचिव को निर्देश दिया है कि बस, ऑटो व अन्य तिपहिया वाहनों के लिए भी रूट परमिट का प्रावधान रखा जाए। वहीं पथ निर्माण विभाग के पदाधिकारियों को कई निर्देश भी दिए गए हैं ताकि जाम की स्थिति से लोगों को निजात मिले।