PATNA : शराब तस्करों के लिए रेल काफी मुफीद साबित हो रही है। आंकड़ों पर गौर करें तो 60 प्रतिशत बरामदगी ट्रेनों से हो रही है जबकि अन्य साधनों से तस्करी के मामले में कमी आई है। तीन दिन के अंदर रेल पुलिस ने शराब की बड़ी बरामदगी की है। दो दिनों में शालीमार और दुरंतो एक्सप्रेस से रेल पुलिस ने शराब माफियाओं को गिरफ्तार कर शराब की बड़ी खेप बरामद की है। रेल एसपी का दावा है की यह गिरफ्तारी पुलिस चौकसी का परिणाम है।

स्क्क की टीम कर रही छापेमारी

रेल एसपी ने शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए विशेष टीम गठित की है। टीम के नेतृत्व में विशेष छापेमारी का काम किया जा रहा है।

ऐसे करते हैं तस्करी

रेल एसपी की विशेष टीम ने गुरुवार को मोकामा में चलती ट्रेन दुरंतो एक्सप्रेस पर छापेमारी की दुरंतो की बोगियों में महंगे ब्रांड की विदेशी शराब की बोतलों के साथ-साथ भारी मात्रा में टेट्रा पैक में भरी हुई शराब बरामद की है। इस छापेमारी के दौरान उसी ट्रेन से 4 किलो 900 ग्राम गांजा, 14 मोबाइल और 71, 000 रुपए कैश मिला है।

एसएसपी की विशेष टीम ने अलग-अलग पिट्ठू बैग में शराब ले जा रहे 13 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। तस्करों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है जांच पड़ताल की जा रही है की तस्कर शराब कहा से ला रहे थे और इसे कहां डिलेवर करने वाले थे।

शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए टीम काम कर रही है। रेल पुलिस की तत्परता से शराब तस्करों की गिरफ्तारी हो रही है।

एके सिंह, रेल एसपी