-एंबुलेंस को लेकर पप्पू का हंगामा, प्राथमिकी दर्ज होगी

PATNA: बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अलग तरह की सियासत शुरू हो गई है। भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी और जनाधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव में ठन गई है। मामले ने तूल पकड़ा तो प्राथमिकी दर्ज होने की तैयारी है। पप्पू ने शुक्रवार को रूडी के घर अमनौर जाकर सांसद मद से खरीदी गई एंबुलेंस के अनुपयोगी रहने पर सवाल किया था। कोरोना का हवाला देते हुए पप्पू ने कहा था कि एंबुलेंस सरकारी पैसे से खरीदी गई है। इसलिए इसे आम लोगों की जरूरत में इस्तेमाल होना चाहिए। पप्पू का आरोप राजद को भी रास आया। राजद ने ट्वीट करके एंबुलेंस से बालू ढोने का आरोप लगाया। तेजस्वी ने कहा कि नियमों के मुताबिक सांसद निधि के पैसे से खरीदी गई एंबुलेंस जिला अधिकारी और सिविल सर्जन के नियंत्रण में होती है, लेकिन रूडी ने दर्जनों एंबुलेंस को अपने कार्यालय में रखा है। यह गंभीर अपराध है। राज्य सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। सभी एंबुलेंस अमनौर के विश्व प्रभा सामुदायिक केंद्र में खड़ी हैं। सांसद प्रतिनिधि की ओर से अमनौर थाना को दिए गए शिकायती आवेदन में कहा गया है कि कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए पप्पू ने ओछी राजनीति की। काफिले के साथ आए गार्डं को धकियाकर केंद्र में प्रवेश कर गए। धमकाया और रंगदारी मांगी। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। एसपी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

रूडी बोले, चालक नहीं

भाजपा सांसद रूडी ने कहा कि पप्पू राजनीति कर रहे हैं। सारण में उनके माध्यम से कोविड पीडि़तों को फ्री एंबुलेंस सेवा दी जा रही है। कोरोना को लेकर चालक नहीं मिलने से कुछ एंबुलेंस खड़ी हैं, जिसे सियासी मोड़ देना जायज नहीं है।

पप्पू ने भी की केस की मांग

पप्पू यादव ने भी मांग की है कि रूडी पर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए। उन्होंने भी रूडी और उनके समर्थकों पर धमकी देने का आरोप लगाया। कहा कि अगर जरूरत होगी तो हम ऑडियो भी सार्वजनिक करेंगे। चालक की कमी की वजह से एंबुलेंस नहीं चलने को लेकर पप्पू ने कहा कि उनके पास 40 चालक मौजूद हैं। छपरा जिला प्रशासन इनसे सांसद मद की एंबुलेंस का संचालन कराए। इसके अलावा अन्य राजनीतिक दल के नेताओं ने भी इसे लेकर बयानवाजी की है।