-डीजीपी के निर्देश पर तैयार हो रहा है नकेल कसने का प्लान

-ऑपरेशन में लगाई जाएंगी पुलिस की स्पेशल टीम

PATNA: नक्सलियों के खिलाफ अब बिहार पुलिस का विशेष ऑपरेशन चलाया जाएगा। इसके लिए बड़ी टीम काम करेगी और नक्सलियों को मार गिराने को लेकर खुफिया रडार एक्टिव किया जाएगा। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा आपरेशन चलाने का निर्देश दिया है। इस आदेश के बाद एक्शन प्लान पर काम शुरू हो गया है। अधिकारियों की मानें तो यह तैयारी लोकसभा चुनाव को लेकर की जा रही है।

चुनाव को लेकर बड़ा टारगेट

लोकसभा चुनाव बड़ी चुनौती है। डीजीपी इसे सकुशल संपन्न कराने को लेकर एड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटे हैं। इसमें सबसे बड़ा खतरा नक्सली बन सकते हैं और इस कारण से उन्हें टारगेट किया जा रहा है। प्रदेश के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने चुनाव को लेकर ऐसा प्लान बनाया है जिसमें नक्सलियों के खिलाफ पूरा अभियान चलेगा। चुनाव तक उन्हें पूरी तरह से काबू में कर लेने का टारगेट दिया गया है।

ऐसे चलाया जाएगा अभियान

पुलिस हेडक्वार्टर से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाए जाने को लेकर जो प्लान तैयार किया गया है उसमें कई विशेष टीम को टारगेट देकर लगाया गया है। इस टारगेट में खुफिया तंत्र के साथ अन्य पुलिस के एक्सपर्ट भी शामिल होंगे। पुलिस सूत्रों का कहना है कि नक्सलियों की कमर तोड़ने को लेकर कई एक्सन प्लान पर काम किया जा रहा है।

डीजीपी ने कहा, शांति पूर्ण होगा चुनाव

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा और शांति का पूरा जोर होगा। इसके लिए प्लान तैयार कर लिया गया है और इस प्लान के आधार पर ही चुनाव शांति पूर्ण संपन्न कराया जाएगा। इसमें जो भी बाधा बनने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होने बताया कि सिक्योरिटी को लेकर पूरा प्लान तैयार कर अफसरों को आदेश दे दिया गया है। इस परिणाम भी अब सामने आने लगेगा।

अब पुलिस करेगी नक्सलियों का सफाया

-नक्सलियों के सफाए को लेकर चलेगा बड़ा अभियान।

-नक्सलियों को लेकर जो अभियान चलेगा उसमें खुफिया तंत्र पर जोर होगा।

-पुलिस हेडक्वार्टर से नक्सल प्रभावित एरिया में मिशन के तहत काम करने का आदेश दिया गया है।

-नक्सलियों का पूरा ब्यौरा जुटाने के साथ उनकी कमर तोड़ने का काम किया जाएगा।

-लोकसभा चुनाव को लेकर पूरा जोर आपरेशन पर होगा।