PATNA: पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और राजद विधायक तेज प्रताप के बीच फ्राइडे को को हुई मुलाकात से राज्य की राजनीति गरमाने लगी। पत्रकारों ने जब मांझी से पूछा मुलाकात हुई, क्या बात हुई? उनका जवाब था राजनीति पर कोई बात नहीं हुई। मुलाकात तो पहले भी होती रही है। हां, युवा संगठन पर चर्चा हुई। हमने लालू प्रसाद को जन्मदिन की बधाई दी। इधर जब तेज प्रताप से पूछा गया तो उन्होंने अपने अंदाज में बताया कि हमने मांझीजी से कहा कि मन डोल रहा है, तो आ जाइए। राजद का दरवाजा आपके लिए खुला है।

मांझी बोले, मन नहीं डोल रहा, जहां है वहीं ठीक हैं

मांझी ने बाद में तेज प्रताप के न्योता का भी जवाब दिया : मन नहीं डोल रहा है। हम जहां हैं, ठीक हैं। एनडीए में नहीं रहने का सवाल कहां है! उन्होंने कहा कि तेज प्रताप से उनकी युवाओं के मसले पर बातचीत हुई। तय हुआ कि एक गैर-राजनीतिक संगठन बनाया जाए, जो युवाओं के लिए काम करे। इसमें सभी दलों के लोग शामिल रहें। तेज प्रताप से उनकी पहले भी बात होती रही है।

लालू से मोबाइल पर देर तक हुई मांझी की बात

मौके पर मौजूद एक कार्यकर्ता ने बताया कि मांझी और लालू प्रसाद के बीच मोबाइल पर देर तक बातचीत हुई। मोबाइल पर बात करते हुए मांझी अपने कमरे में चले गए। उस दौरान तेज प्रताप भी वहां नहीं थे। मालूम हो कि मांझी इन दिनों भाजपा के रवैये से नाराज चल रहे हैं। बांका के मदरसा में हुए बम विस्फोट को आतंकी कार्रवाई बताने के चलते भाजपा के प्रति उनकी नाराजगी जाहिर हुई है। उनकी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भाजपा के कुछ मंत्रियों पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया।