-लुधियाना के 25 वस्त्र उद्यमी स्थापित करेंगे अपनी इकाई

PATNA: राज्य में लुधियाना के 25 बड़े वस्त्र उद्योग अपनी इकाई स्थापित करेंगे। इससे लगभग 25 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। लुधियाना में गुरुवार को हुई राउंड टेबल मीटिंग के बाद बिहार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव डॉ। एस। सिद्धार्थ ने बताया कि प्रस्तावों को राज्य निवेश प्रोत्साहन पर्षद (एसआइपीबी) की विशेष बैठक बुलाकर एक माह के अंदर मंजूरी प्रदान की जाएगी।

उद्यमियों को मिलेगी सुविधाएं

लुधियाना के वस्त्र निर्माता संघ का एक प्रतिनिधिमंडल पिछले वर्ष बिहार आया था और राज्य की उद्योग नीति से प्रभावित होकर यहां उद्योग लगाने की इच्छा जताई थी। इनका मानना था कि इन्हें बिहार में अधिक सहूलियतें मिलने की संभावना है और इस कारण वे अपनी इकाइयों को लुधियाना से बिहार शिफ्ट करेंगे। उनके इस प्रस्ताव पर उद्योग विभाग गंभीरता से विचार कर रहा था, और इसी के फालो-अप में गुरुवार को डा। सिद्धार्थ ने उद्योग विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ लुधियाना में वस्त्र निर्माताओं के साथ बैठक की।

ऑनलाइन करेंगे आवेदन

डॉ। सिद्धार्थ ने बताया कि इन 25 इकाइयों से कितना निवेश होगा, इसका अभी आकलन किया जा रहा है। मगर यह निश्चित है कि इन 25 इकाइयों के लगने से प्रदेश में 25 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इन निवेशकों को डेहरी ऑन सोन में जमीन दी जाएगी। पिछली बार जब यह निवेशक बिहार दौरे पर आए थे तो डेहरी ऑन सोन भी गए थे, और इस जगह को अपनी इकाइयों के लिए बहुत उपयुक्त माना था। प्रधान सचिव ने कहा कि अपने प्रस्ताव की मंजूरी के लिए ये निवेशक आनलाइन आवेदन करेंगे, और एसआइपीबी की विशेष बैठक कर इन प्रस्तावों को एक माह के अंदर मंजूरी प्रदान कर दी जाएगी।