-जेल के बाथरूम में गिरने से कैदी के सिर में लगी थी चोट

ष्ट॥न्क्कक्त्रन्/क्कन्ञ्जहृन्: छपरा मंडल जेल में विचाराधीन कैदी की इलाज के क्रम में सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात मौत हो गई। परिजनों ने मौत को संदेहास्पद बताया है। कैदी की मौत की जानकारी मिलने पर शनिवार की सुबह एसडीओ सदर जांच करने पहुंचे और शव का पंचनामा करवाया। इसके बाद पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। जेल प्रशासन कैदी वार्ड के बाथरूम में फिसलने से मौत की बात कही जा रही है। जानकारी के अनुसार दस दिन पहले गड़खा थाना के झाडूटोला निवासी अशोक राय ने थाना में पुत्र सुनील राय के विरुद्ध शराब के नशे में घर के सदस्यों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया था। जिसके आलोक में थाना ने सुनील को गिरफ्तार कर मंडल जेल भेज दिया था।

मामले की होगी न्यायिक जांच

जेल अधीक्षक सुभाष प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब जेल वार्ड नम्बर 2 के सुनील बाथरूम में फिसल गया, उसके सिर में चोट लगी। सुनील की हालत बिगड़ने पर उसे सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के क्रम में देर रात उसकी मौत हो गई। उधर, मौत की खबर सुनकर मृतक कैदी के परिजन अस्पताल पहुंचे और साजिश के तहत हत्या का आरोप जेल के अन्य कैदियों पर लगाया। एसडीओ सदर तेज नारायण राय ने बताया कि कैदी की मौत प्रथम²ष्टया दुर्घटना से हुई प्रतीत होती है। लेकिन मामले की न्यायिक जांच भी कराई जाएगी।

जेल भेजवाना पड़ा महंगा

गड़खा थाना स्थित झाडूटोला निवासी अशोक राय को कहां पता था कि जिस बेटे को शराब पीने के कारण जेल भेजवा रहे हैं, उसका साथ हमेशा के लिए छूटने वाला है। परिजन भी अचंभित हैं। हालांकि परिजन साजिश का आरोप लगा रहें हैं जिसकी जांच भी की जा रही है। बताया जाता है कि परिवार में दस दिन पूर्व मारपीट की घटना को लेकर नशे में धुत पुत्र को पिता ने ही जेल भेजवाया था।