-नूतन और इकबाल हॉस्टल के स्टूडेंट्स में जमकर मारपीट

क्कन्ञ्जहृन्: पटना कॉलेज एक बार फिर खूनी खेल खेलने को तैयार हो रहा है। रविवार को इसकी नींव दो हॉस्टल के स्टूडेंटस के स्टूडेंटस के बीच पड़ गई है। दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई है। इस घटना में कई स्टूडेंटस को गंभीर चोट आई है। पुलिस के पहुंचने से पहले ही स्टूडेंटस कैंपस छोड़ फरार हो गए। पुलिस की मानें तो घटना का कारण क्रिकेट है और खेलने के दौरान ही घटना हुई है। पटना युनिवर्सिटी के नूतन और इकबाल हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स को पुलिस तलाश रही है जो इस घटना में शामिल रहे।

एक-दूसरे पर टूट पड़े स्टूडेंटस

स्टूडेंटस के दोनों गुटो में पहले से लेकर अनबन चल रही थी और रविवार को विवाद बढ़ गया। दोनों गुटों में पहले बहस बाजी हुई इसके बाद वह एक दूसरे पर टूट पड़े। बल्ला और स्टम्प के साथ ईट पत्थर लेकर मार पीट शुरू हो गया। दोनों गुटों के स्टूडेंटस ने एक-दूसरे को जमकर पीटा।

बम फटने से मच जाती तबाही

बवाल के दौरान देशी बम भी चलाया गया लेकिन गनीमत रहा कि बम दगा नहीं। प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि मामला और अधिक बढ़ सकता था और कई लोगों की जान चली जाती अगर बम फट गया होता। मारपीट के दौरान किसी एक गुट के स्टेडेंटस देशी बम लाए और फेक दिया। बम फेकने के बाद छात्रों का आक्रोश और बढ़ गया। पुलिस भी काफी एक्टिव रही और सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई जिससे बड़ा खून खराबा होने से बचा लिया गया।

पुलिस को देखते भागे स्टूडेंट

मारपीट की सूचना पर जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची स्टूडेंट भागना शुरू कर दिए। पुलिस पकड़ना चाही लेकिन एक भी स्टूडेंट हाथ नहीं आया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। एतिहात के तौर पर पटना कॉलेज के कैंपस और हॉस्टल वाले एरिया में पुलिस फोर्स को लगाया गया है। कैंपस पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। पुलिस खूनी संघर्ष की आशंका को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है।

पुलिस की सक्रियता से बड़ा खून खराबा नहीं हुआ है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-गुलाम सरवर, एसएचओ, पीरबहोर थाना