-एसएसपी ऑफिस से लेकर थानों में नहीं पहुंचे लोग

PATNA: जनता क‌र्फ्यू के दौरान पूरे दिन में टै्रफिक कंट्रोल रूम पर केवल एक ही शिकायत आई। वह थी डुमरा पुलिस चौकी क्षेत्र से। शिकायत थी कि एक व्यक्तिबाइक से गिर गया है और उसका सिर फट गया है। इसके अलावा अन्य कोई शिकायत नहीं आई। दिनभर लोगों के फोन कॉल से घनघनाने वाले कंट्रोल रूम में संडे को सन्नाटा रहा।

थानों में भी रहा सन्नाटा

जनता क‌र्फ्यू के दौरान पुलिस ने भी राहत की सांस ली। पुलिस थानों में न किसी के झगडे़ की शिकायत पहुंची और न ही किसी प्रकार के क्राइम की। थानों में सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस भी थानों में न के बराबर ही थी। सभी पुलिस कर्मी अपने अपने क्षेत्र में सड़क पर तैनात थे। इनकम टैक्स ऑफिस के पास एकाद व्यक्ति सड़क से गुजरते हुए देखा गया, जिससे पुलिस कर्मी बाहर न घूमने की अपील करते नजर आए। हालांकि ऐसा पटना शहर में और कहीं पर भी नहीं देखने को मिला।

बजती रहती थी फोन की घंटी

पुलिस कंट्रोल रूम हो या टै्रफिक पुलिस कंट्रोल रूम इनपर दिन भर फोन की घंटी बजती ही रहती थी। लेकिन रविवार को जनता क‌र्फ्यू के दौरान फोनों की घंटी नहीं बजी। कंट्रोल रूम पर तैनात पुलिस कर्मियों ने राहत महसूस की।

कैंपस में बैठा मिला डॉग

सीएम की लॉकडाउन की घोषणा से पहले और रविवार को जनता क‌र्फ्यू के दौरान एसएसपी ऑफिस में लॉकडाउन रहा। यहां एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं थे। सिर्फ वहां एक डॉग बैठा मिला।

दिखाई समझदारी

यूं तो सिनेमाहॉल, मल्टीप्लेक्स, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, मॉल, पार्क, जू आदि पहले से बंद है। बावजूद इसके फरियादी लगातार एसएसपी ऑफिस अपनी अपनी फरियाद लेकर पहुंचते रहे। और एसएसपी भी किसी नेता की तरह दरबार लगाकर उनके बीच पहुंचकर समस्याएं सुनते रहे। लेकिन रविवार को जनता क‌र्फ्यू के दौरान एसएसपी ऑफिस न तो कोई फरियादी पहुंचा और न ही वहां पर अक्सर दर्जनों पुलिस कर्मी तैनात रहते थे, उनमें से कोई दिखाई नहीं दिया। एसएसपी भी वहां पर मौजूद नहीं थे। वे शहर में ही व्यवस्थाओं का जायजा देते रहे। केवल वहां पर एक आवारा डॉग ही मौजूद था। कोई व्यक्ति नहीं मिला।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस

इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस नजर आई। पुलिस को इस उद्देश्य से तैनात किया गया था कि अगर कोई बाहर निकलता है तो घर पर ही रहने की अपील करनी थी, लेकिन पुलिस को जनता ने यह भी मौका नहीं दिया। पटनाइट्स घरों में रह जनता कफ्र्यू का पालन किया।