-पप्पू यादव ने की मांग, मधुबनी कांड के पीडि़तों को दो-दो लाख देगी जाप

PATNA: जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख पप्पू यादव ने प्रदेश सरकार से समाज बांटने वाले संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि मधुबनी गोली कांड के बहाने करणी सेना के लोगों ने समाज में उन्माद फैलाने की कोशिश की। ऐसे लोगों को बिहार कभी माफ नहीं करेगा। पप्पू यादव संडे को दिल्ली लौटने के बाद प्रेस से बात कर रहे थे।

अपराधी को मिले सजा

पप्पू यादव ने कहा कि मधुबनी कांड के आरोपी प्रवीण झा की जाति नहीं देखनी चाहिए। वह अपराधी है। उसे सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग भी की। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए पप्पू ने कहा कि तेजस्वी समेत पूरा विपक्ष मधुबनी कांड को जातीय रंग देने में जुटा है। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि वे 11 दिनों तक कुंभकरण की नींद में सोए हुए थे फिर अचानक नींद से उठकर जाति का खेल खेलने लगे।

50-50 लाख रुपए जमा हो

पप्पू ने सरकार से मांग की कि मृतक असिस्टेंट कमांडेंट के स्वजनों को सरकारी नौकरी मिले और उनकी पांचों बेटियों के नाम पर 50-50 लाख रुपये जमा कराया जाए। पारस अस्पताल में भर्ती छठे जख्मी की स्थिति गंभीर है। सरकार जल्द उन्हें एम्स में भर्ती कराए। पप्पू ने उनके इलाज के लिए दो लाख रुपये की मदद देने का एलान भी किया। इसके अलावा बताया गया कि नवादा शराबकांड में मरने वाले हर व्यक्ति के स्वजन को 20-20 हजार देने का एलान भी किया। प्रेस कांफ्रेंस में राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह व राजेश पप्पू, भाई दिनेश और राजू दानवीर मौजूद थे।