- रुपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच से मांग की

PATNA: इधर रूपेश हत्याकांड में जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव ने भी गुरुवार को राज्य सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने रूपेश हत्याकांड की जो कहानी सुनाई है वह साउथ की किसी घटिया फिल्म की कहानी मालूम होती है। उन्होंने रूपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की और कहा रूपेश की हत्या रोड रेज में नहीं हुई। इस हत्याकांड में नेता, अफसर और कुछ पत्रकार शामिल हैं जिन्हें बचाने की कोशिश हो रही है। पप्पू यादव गुरुवार को मंदिरी स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस से बात कर रहे थे।

पढ़ा-लिखाकर लाया गया

पप्पू यादव ने डीजीपी और एडीजी से सवाल किया कि रुपेश को बाहर के किसी शूटर ने गोली मारी है तो अब ये बाइक चोरी करने वाला ऋतुराज कहां से आ गया। अगर ऋतुराज ने हत्या की भी है तो जरूर किसी के इशारे पर की होगी। साफ पता चलता है कि उसे पढ़ा-लिखा कर लाया गया था। उन्होंने कहा रूपेश की पत्नी भी सीबीआई जांच की मांग कर रही हैं।

नौकरी और मुआवजे की मांग

पप्पू यादव ने कहा नीतीश कुमार कहते हैं वे फंसाते नहीं है, ना बचाते हैं। तो उन्हें सीबीआई जांच की अनुशंसा में क्या परेशानी है। उन्होंने कोर्ट से आग्रह किया कि वह इस मामले में संज्ञान ले। मांग की कि इंडिगो एयरलाइंस उनकी पत्‍‌नी को नौकरी दे और सरकार 25 लाख मुआवजा। प्रेस कांफ्रेंस में पप्पू यादव ने इंटरनेट मीडिया पर प्रतिबंध, विरोध प्रदर्शन पर कार्रवाई के सरकार के आदेश की आलोचना की। उन्होंने राज्य की नौकरियों में बिहार के लोगों के लिए 85 परसेंट आरक्षण की मांग भी की। राघवेंद्र सिंह कुशवाहा और प्रेमचंद सिंह समेत अन्य नेता मौजूद रहे।