PATNA: यदि आप पटना जंक्शन पर 24 घंटे के लिए कार पार्क करना चाहते हैं तो रुक जाइए। यहां 24 घंटे कार पार्किंग के लिए 750 रुपए वसूले जाते हैं। इससे कम खर्च में आप सुपरफास्ट ट्रेन के स्लीपर कोच में सोकर दिल्ली जा सकते हैं। पटना से नई दिल्ली तक संपूर्ण क्रांति सुपरफास्ट के स्लीपर का किराया महज 490 रुपए है। अब आप खुद ही समझ जाएं कि कार पार्किंग के नाम पटना जंक्शन पर कितनी लूट मची हुई है। देश की राजधानी नई दिल्ली में भी पार्किंग के लिए इतना शुल्क नहीं लिया जाता है।

सबसे महंगी है कार पार्किंग

पटना जंक्शन की कार पार्किंग शहर की सबसे महंगी जगह है क्योंकि संजय गांधी जैविक उद्यान में 30 रुपए प्रति 6 घंटे के लिए वसूला जाता है। पटना एयरपोर्ट पर कार पार्किंग का चार्ज दो घंटे के लिए मात्र 55 रुपए है।

वाहन देखकर लेते हैं चार्ज

पटना जंक्शन पर प्राइवेट टैक्सी वाहन संचालक को 24 घंटे के लिए 100 रुपए चार्ज किया जाता है जबकि अन्य लोगों को तीन घंटे के लिए कार पार्किंग का चार्ज 59 रुपए देने पड़ते हैं। टैक्सी ड्राइवर सनोज कुमार ने बताया कि यहां मनमाने ढंग से ठेकेदार पैसा वसूलता है। टैक्सी के लिए रसीद 100 रुपए के बजाय 12 रुपए का देते है और 88 रुपए अपनी जेब में रखते हैं।

-24 घंटे कार पार्किग का चार्ज

-जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट, पटना-165 रुपए

-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन-200 रुपए

-पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन-200 रुपए

-इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, नई दिल्ली- 700 रुपए

टेंडर के आधार पर ठेके दार पार्किंग शुल्क लेता है। पटना जंक्शन का टेंडर ज्यादा होगा इसलिए पार्किंग शुल्क ज्यादा है।

संजय कुमार, पीआरओ, दानापुर डिवीजन