- स्कूलों में तालाबंदी कर आज से बेमियादी हड़ताल पर जाने की घोषणा

- समान काम को समान वेतन देने की मांग को लेकर की आवाज बुलंद

PATNA/ HAZIPUR : समान कार्य के बदले समान वेतन की मांग को लेकर बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले क्9 अप्रैल से होने वाले हड़ताल के पूर्व शिक्षक संगठन से जुड़े सदस्यों ने महुआ में मंगलवार को विशाल मशाल जुलूस निकाल कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रखंड संसाधन केंद्र महुआ से निकाले गए मशाल जुलूस में जिला सचिव पंकज कुशवाहा, अशर्फी दास, अरुण कुमार, सत्येंद्र कुमार, स¨कदर राय, मोतीलाल पासवान, संजय कुमार, राजेश मिश्रा, विपिन सहित बड़ी संख्या में शिक्षक शामिल हुए।

मशाल जुलूस महुआ अनुमंडल मुख्यालय बाजार के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए गांधी स्मारक चौक पर पहुंची जहां सभा आयोजित हुई। सभा को संबोधित करते हुए शिक्षकों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद राज्य सरकार समान कार्य के बदले समान वेतन नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ शिक्षकों को आश्वासन ही देती है।

शिक्षक नेताओं ने कहा कि अपनी मांगों के समर्थन में पूरे बिहार में बुधवार से सभी संगठन के शिक्षक बेमियादी हड़ताल पर चले जाएंगे। शिक्षक विद्यालय में तालाबंदी कर शैक्षणिक कार्य ठप्प करेंगे। शिक्षक नेताओं ने सरकार से मांग की कि च्च्चतम न्यायालय के निर्देश के आलोक में नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन अविलंब मुहैया कराया जाए।