- ग्रामीणों ने बिजली की मांग को लेकर थाना पर भी किया प्रदर्शन

- ग्रामीणों ने मानव बल को भी बना लिया था बंधक

PATNA/ BEGUSARAI : बरौनी थर्मल के शवदाह गृह फीडर से चकिया, मल्हीपुर, विशनपुर, बीहट, जीरोमाइल क्षेत्र में बिजली सप्लाई की जाती रही है। सोमवार को चकिया के पास बिजली मिस्त्री के द्वारा बिजली सप्लाई का तार जोड़ा जा रहा था। तभी चकिया के सैकड़ों ग्रामीणों ने दोनों मानव बल के मिस्त्री उदय कुमार, सुशील कुमार को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर रखा। घटना की सूचना पाते ही चकिया थाना प्रभारी राज रतन ने दोनों बिजली मिस्त्री को अपने कब्जे में कर लिया।

तब जाकर कल देर रात्रि किसी तरह मामले को शांत किया गया। मंगलवार को चकिया के ग्रामीणों ने बिजली को लेकर डटे रहे। बात नहीं बनी तो ग्रामीणों ने थाना पर प्रदर्शन करते हुए एनएच फ्क् को जाम कर दिया। काफी समझाने के बाद सड़क जाम हटाया गया। लगातार छह घंटे तक स्थानीय लोगों के साथ वार्ता में सदर एसडीओ जनार्दन कुमार, सदर डीएसपी राजेश कुमार, बीडीओ बरौनी ओम राजपूत, विद्युत विभाग के एसडीओ विष्णुकांत पंडित, कार्यपालक अभियंता मो। गुरफान, चकिया ओपी अध्यक्ष राज रतन, एफसीआइ ओपी अध्यक्ष शैलेश कुमार लगे रहे। परंतु, ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे।

स्थानीय ग्रामीण मुकेश कुमार, अवधेश राय, सुनील राय, विपिन कुमार के साथ वार्ता जारी रही। घंटों बातचीत के बाद फिर से चकिया के लोगों की बिजली व्यवस्था यथावत कर दी गई। इस मौके पर स्थानीय विधायक प्रतिनिधि मो। नौशाद, राजेश कुमार सिंह आदि मौजूद थे। वहीं क्7 को शवदाह गृह फीडर को दो भागों में बांट कर बिजली आपूर्ति किए जाने की बात की जा रही थी। जिसके एक हिस्से से तीन एमवीए ट्रांसफार्मर से बरौनी थर्मल, भेल के वाटर प्लांट और सिमरिया घाट को जोड़ा गया।

वहीं दूसरे पांच एमवीए ट्रासफार्मर से बीहट, मल्हीपुर, जीरोमाइल को जोड़ा गया। चकिया के ग्रामीण शवदाह फीडर से जोड़ने की मांग को लेकर डटे हुए थे। मालूम हो कि सोमवार की देर शाम चकिया थाना में जुटे सैकड़ों ग्रामीणों ने दो बिजली मिस्त्री को कब्जे में किया। जब इसकी सूचना बीहट के जेई, एसडीओ को दिया गया तो कोई भी पदाधिकारी थाना परिसर में नहीं आए।